राष्ट्रपति नई दिल्ली रवाना हुए, माना विमानतल पर भावभीनी बिदाई

रायपुर| राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविन्द लगभग 23 घंटे के अपने  प्रथम छत्तीसगढ़ प्रवास के बाद आज दोपहर 2.40 बजे रायपुर से भारतीय वायु सेना के विशेष विमान द्वारा नई दिल्ली रवाना हुए। माना स्थित स्वामी विवेकानंद विमानतल में राज्यपाल श्री बलरामजी दास टंडन, मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह और विधानसभा अध्यक्ष श्री गौरीशंकर अग्रवाल सहित प्रदेश सरकार के अनेक मंत्रियों, राज्य के वरिष्ठ जनप्रतिनिधियों, विभिन्न संस्थाओं के पदाधिकारियों और मुख्य सचिव श्री विवेक ढांड सहित शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों ने उन्हें शुभकामनाओं सहित भावभीनी बिदाई दी।

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने राष्ट्रपति को उनके पांच और छह नवम्बर के छत्तीसगढ़ प्रवास के कार्यक्रमों का फोटो एलबम भेंट किया। उल्लेखनीय है कि राष्ट्रपति श्री कोविन्द कल पांच नवम्बर को नया रायपुर में आयोजित प्रदेश सरकार के पांच दिवसीय राज्योत्सव 2017 के समापन और राज्य अलंकरण समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होने रायपुर आए थे। उन्होंने यहां राजभवन में रात्रि विश्राम किया। श्री कोविन्द आज दोपहर बलौदाबाजार-भाटापारा जिले में स्थित गुरू बाबा घासीदास की जन्म स्थली और तपोभूमि गिरौदपुरी भी गए, जहां उन्होंने मंदिर में पूजा-अर्चना की, विशाल जैतखाम का अवलोकन और दो करोड़ 25 लाख रूपए की लागत से बनने वाले सामुदायिक भवन का भूमिपूजन और शिलान्यास भी किया।

राष्ट्रपति को मंत्रियों ने भी भावभीनी बिदाई दी :- राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द को आज यहां माना स्थित स्वामी विवेकानंद विमानतल में नई दिल्ली रवाना होते समय भावभीनी बिदाई दी गई। राज्यपाल श्री बलराम जी दास टंडन और मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के साथ इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष श्री गौरीशंकर अग्रवाल, प्रदेश सरकार के मंत्रीगण सर्वश्री रामसेवक पैकरा, बृजमोहन अग्रवाल, महेश गागड़ा, पुन्नूलाल मोहले, प्रेमप्रकाश पाण्डेय, राजेश मूणत और श्रीमती रमशीला साहू तथा रायपुर के लोकसभा सांसद श्री रमेश बैस और विभिन्न निगम-मंडलों और आयोगों के पदाधिकारियों, सार्वजनिक उपक्रमों के पदाधिकारियों और मुख्य सचिव श्री विवेक ढांड सहित शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

 

 

error: Content is protected !!