प्रदेशबीजापुर

विकास की राह में अग्रणी बनेगा बीजापुर: महेश गागड़ा

०० वनमंत्री ने किया राज्योत्सव व विकास प्रदर्शनी का शुभारंभ

 ०० गैस कनेक्शन व तेन्दुपत्ता प्रोत्साहन राशि की मिली सौगात

 बीजापुर| छत्तीसगढ़ राज्य की 17वें राज्योत्सव के अवसर पर जिला मुख्यालय में आयोजित राज्योत्सव 2017 का शुभारंभ वन विधि एवं विधायी कार्य मंत्री महेश गागड़ा ने किया। इस अवसर पर वनमंत्री ने विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गई विकास प्रदर्शनी के स्टॉल का फीता काटकर शुभारंभ कर सभी विभागों के स्टॉलों का अवलोकन किया। कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती जमुना सकनी, नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती भाग्यवती पुजारी, जनपद अध्यक्ष श्रीमती सुखमती भोगाम, सीईओ जिला पंचायत अभिषेक सिंह, एसपी एम आर अहिरे,, एसडीएम भोपालपटनम चित्रकांत ठाकुर व भाजपा जिला अध्यक्ष जी.वेंकट सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण व अधिकारी कर्मचारी मौजुद रहे।

राज्योत्सव 2017 का शुभारंभ राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, सरदार पटेल व पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा पर वन मंत्री महेश गागड़ा द्वारा दीप प्रज्ज्वलन एवं पुष्प अर्पित कर किया गया। शुभारंभ के अवसर पर साक्षर भारत कार्यक्रम के प्रेरक नाट्य मंडली द्वारा सरस्वती वंदना की प्रस्तुती दी गई। स्वागत के पश्चात मुख्य अतिथि वनमंत्री महेश गागड़ा ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि 17 साल में छत्तीसगढ़ राज्य ने मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के नेतृत्व में विकास की कई उंचाईयों को छुआ है। देश में अब हमारा राज्य विकसित राज्यों में जाना जाने लगा है। राज्य के तरक्की का असर हमारेे जिले में भी हुआ है इसके चलते हमारे जिले की प्रतिभाएं मंगलयान में जाने लगे है। शिक्षा तरक्की का सबसे महत्वपूर्ण रास्ता है इसके लिए सरकार सभी वर्गों की पूरी मद्द करेगी। सड़क पुल-पुलियों,  परिवहन सेवा, शिक्षा व स्वास्थ्य सेवाओं का काफी विस्तार हुआ है जिसका फायदा अब लोगों को मिलने लगा हैैं। आने वाले समय में हमारा जिला विकास के मामले में अग्रणी साबित होगा। इसके पश्चात वनमंत्री व कलेक्टर द्वारा जिले के विकास पुस्तिका का विमोचन किया। जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमति जमुना सकनी ने कहा कि उज्ज्वला योजना व बेटी बचाव बेटी पढ़ाओ योजना महिलाओं के लिए काफी उपयोगी है इसके लिए केन्द्र व राज्य की सरकार बधाई के पात्र है। छत्तीसगढ़ बनने के बाद हमारे जिले का जो विकास हुआ है उसका श्रेय मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह व वनमंत्री महेश गागड़ा को जाता है। समारोह में सीईओ जिला पंचायत अभिषेक सिंह ने स्वागत प्रतिवेदन व छत्तीसगढ़ के विकास के संबंध में जानकारी दी।

गरीब महिलाओं को गैस कनेक्शन व तेन्दुपत्ता संग्राहकों को प्रोत्साहन राशि की सौगात

समारोह में वनमंत्री ने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के अंतर्गत गरीब परिवार की महिलाओं को निःशुल्क गैस टंकी एवं चुल्हा का वितरण किया। सरस्वती स्व सहायता समूह धनोरा को 15000  रुपये की चक्रीय निधि राशि का वितरण भी किया गया। तेन्दुपत्ता संग्रहण वर्ष2016 की प्रोत्साहन राशि का वितरण चेरपल्ली व धनोरा समिति के संग्राहकों को चेक के माध्यम से वितरण किया गया। माटीकला बोर्ड द्वारा कुम्हारी शेलाचक का वितरण भी किया गया।

 

Related Articles

Back to top button