राज्य प्रशासनिक सेवा के छ: अफसरों के हुए तबादले

०० अपर कलेक्टर पीएस ध्रुव को बनाया गया कबीरधाम का अपर कलेक्टर

रायपुर| राज्य सरकार ने राज्य प्रशासनिक सेवा के छ: अधिकारियों के तबादले कर दिए। सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से जारी निर्देश के अनुसार राजनांदगांव जिले के अपर कलेक्टर पीएस धु्रव को कबीरधाम का अपर कलेक्टर बनाया गया है। इसी तरह छत्तीसगढ़ वेयर हाउस कार्पोरेशन की प्रबंधक (कार्मिक) रेखा बंशवार का तबादला मुंगेली जिले में किया गया है,वे यहां संयुक्त कलेक्टर का पद संभालेंगी।

बेमेतरा के डिप्टी कलेक्टर सीपी बघेल को राजनांदगांव भेज दिया गया है। दुर्ग जिला के डिप्टी कलेक्टर प्रभाकर पाण्डेय का तबादला सरगुजा कर दिया गया है, जबकि सरगुजा के डिप्टी कलेक्टर बालेश्वर राम को बलरामपुर-रामानुजगंज का डिप्टी कलेक्टर बनाया गया है। वहीं बलौदबाजार-भाटपारा की डिप्टी कलेक्टर सिल्ली थामस को बेमेतरा जिले का डिप्टी कलेक्टर बनाया गया है।

चंपावत होंगे सरगुजा के संभाग आयुक्त,मंडल संभालेंगे पंचायत:- इससे एकदिन पहले राज्य सरकार ने भारतीय प्रशासनिक सेवा के अफसरों के प्रभार में फेरबदल कर 9 अधिकारियों को इधर से उधर किया है। मंगलवार को जारी आदेश के मुताबिक श्रम विभाग से प्रमुख सचिव आरपी मंडल व श्रम आयुक्त अविनाश चंपावत की छुट्टी कर दी गई है। रायपुर के सहायक श्रमायुक्त शोएब काजी के निलंबन और फिर बहाली विवाद में दोनों अफसरों के रुख से सरकार की किरकिरी के बाद इसकी संभावना जताई जा रही थी। अविनाश चम्पावत को सरगुजा संभाग का आयुक्त बनाया गया है। वहीं आरपी मंडल, प्रमुख सचिव एमके राउत की सेवानिवृत्ति के बाद पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग की जिम्मेदारी संभालेंगे। उनके पास विकास आयुक्त और ठाकुर प्यारेलाल पंचायत एवं ग्रामीण विकास संस्थान के महानिदेशक की अतिरिक्त जिम्मेदारी होगी। फिलहाल श्रम विभाग और श्रम आयुक्त की अतिरिक्त जिम्मेदारी आर शंगीता को दी गई है। शंगीता सामान्य प्रशासन विभाग में विशेष सचिव हैं। मंडल से वन विभाग भी लिया गया है। उनकी जगह सीके खेतान को वन विभाग का प्रमुख सचिव बनाया गया है। समाज कल्याण, खेल एवं युवा कल्याण विभाग के सचिव रहे सोनमणि वोरा को जल संसाधन विभाग का सचिव बनाया गया है।

 

error: Content is protected !!