लौह पुरूष सरदार पटेल ने देश को बांधा है एकता के सूत्र में : बृजमोहन अग्रवाल

०० राजधानी रायपुर में राष्ट्रीय एकता का संदेश लेकर दौड़े स्कूली बच्चे और शहरवासी

रायपुर| देश के पूर्व उप-प्रधानमंत्री लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्म दिन को आज राजधानी रायपुर में भी एकता दिवस के रूप में मनाया गया। इस अवसर पर शहर के तेलीबांधा मरीन ड्राईव से राष्ट्रीय एकता दौड़ ‘‘रन फॉर यूनिटी‘‘ का आयोजन किया गया। कृषि एवं जल संसाधन मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल, राज्यसभा सांसद श्री राम विचार नेताम और लोक निर्माण मंत्री श्री राजेश मूणत ने हरी झण्डी दिखाकर दौड़ को प्रारंभ किया। एकता दौड़ में बड़ी संख्या में शहर के विभिन्न स्कूलों व महाविद्यालयीन के छात्र-छात्राओं के साथ ही खेल संघो के पदाधिकारियों व खिलाड़ियों, गणमान्य नागरिकों और शहरवासियों ने बड़े ही उत्साह से हिस्सा लिया। राष्ट्रीय एकता दौड़ तेलीबांधा मरीन ड्राइव से प्रारंभ होकर केनाल रोड होते हुए शांतिनगर चौक तथा वापस केनाल रोड से मरीन ड्राईव चौक तक आयोजित हुई।
कृषि मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल ने इस अवसर पर उपस्थित लोगों को देश की एकता, अखण्डता और सुरक्षा को बनाए रखने की शपथ भी दिलायी। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्री अग्रवाल ने कहा ने हिन्दुस्तान को एकता के सूत्र में पिराने का काम लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल ने किया है। आज उनके जन्म दिवस को प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पूरा देश राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मना रहा है। राष्ट्रीय एकता दिवस पर आयोजित यह एकता दौड़ देश में समरसता और आपसी भाईचारे की भावना का आगे बढ़ाने का एक संकल्प है। राज्यसभा सांसद श्री रामविचार नेताम ने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल ने देशी रियासतों को हिन्दुस्तान में मिलाने का ऐतिहासिक काम किया है उसी के कारण आज हमारा भारत देश एक है। एकता दौड़ के माध्यम से देश को मजबूत बनाने और आपसी भाईचारा को बढ़ाने का एक संदेश दिया जा रहा है।
इस अवसर पर छत्तीसगढ़ पाठ्य पुस्तक निगम के अध्यक्ष श्री देवजी भाई पटेल, रायपुर उत्तर के विधायक श्री श्रीचंद सुन्दरानी, रायपुर नगर निगम के सभापति श्री प्रफुल्ल विश्वकर्मा, श्री राजीव अग्रवाल, कलेक्टर श्री ओ.पी.चौधरी, जिला पंचायत रायपुर के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री नीलेश क्षीरसागर, नगर निगम के आयुक्त श्री रजत बंसल सहित बड़ी संख्या में स्कूली बच्चे, खेल संघ के पदाधिकारी व खिलाड़ी और नागरिकगण उपस्थित थे।

 

error: Content is protected !!