सीडी कांड के विरोध में मुख्यमंत्री निवास घेरने निकले कांग्रेसियों की हुई पुलिस से झड़प

०० भाजयुमो ने किया भूपेश बघेल के खिलाफ नारेबाजी और प्रदर्शन

रायपुर| प्रदेश कांग्रेस ने सीडी कांड और पत्रकार विनोद वर्मा की गिरफ्तारी के विरोध में रविवार को कड़े तेवर दिखाए। कांग्रेस कार्यकर्ता बड़ी संख्या में कांग्रेस भवन से रविवार को मुख्यमंत्री निवास घेरने निकलें। लेकिन मुख्यमंत्री निवास घेरने की कोशिश में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की पुलिस से झड़प जमकर हो गई। इस बीच मुख्यमंत्री निवास पर मौजूद पुलिस को कांग्रेस कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने के लिए हल्का बल प्रयोग करना पड़ा।

मुख्यमंत्री निवास घेरने से पहले कांग्रेस भवन में एक सभा हुई। प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल ने सभा को संबोधित करते हुए भाजपा और प्रदेश सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार और भाजपा अपने मंत्री को बचाने के लिए हर हथकंडे अपना रही है। उन्होंने रायपुर पुलिस की कार्रवाई पर भी सवाल उठाए। वहीं भूपेश ने पत्रकार विनोद वर्मा का बचाव भी किया। सभा के बाद भूपेश बघेल दिल्ली चले गए, जहां वे वरिष्ठ कांग्रेस नेता और सीनियर वकील कपिल सिब्बल और विवेक तन्खा से मिलने रवाना हो गए।

भाजयुमो कार्यकर्ताओं का फूटा गुस्सा :- मंत्री की कथित सेक्स सीडी को द्वारा नकली करार देते ही कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल के खिलाफ भाजपा समर्थकों का गुस्सा फूट पड़ा। रविवार को भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ता भूपेश बघेल के बंगले पहुंच गए। कार्यकर्ताओं ने भूपेश के खिलाफ नारेबाजी की और प्रदर्शन किया। सीडी कांड को लेकर भाजयुमो कार्यकर्ता इतने गुस्से में थे वे अपने साथ जूते-चप्पल और गोबर लेकर भूपेश के बंगले पहुंचे थे। प्रदर्शन कर रहे भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने बंगले में जूता-चप्पल फेंकना शुरू कर दिया। इसी बीच कुछ भाजयुमो कार्यकर्ता जबरन बंगले में घुसने की कोशिश करने लगे। पुलिस ने उन्हें रोकने की काफी कोशिश की, लेकिन बंगले पर तैनात सुरक्षा बलों की संख्या कम होने की वजह से कार्यकर्ताओं को नियंत्रित करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। इस बीच पुलिस की भाजयुमो कार्यकर्ताओं के साथ झूमाझटकी भी हुई।

error: Content is protected !!