दो लाख के लालच में गवाए 50 हज़ार, पुलिस कर रही पड़ताल

रायपुर| आमानाका थाना क्षेत्र अंतर्गत अज्ञात आरोपी द्वारा कागज का बंडल थमाकर नकद 50 हजार रुपए लेकर फरार होने का मामला आया है। धोखाधड़ी के शिकार युवक ने मामले की शिकायत आमानाका थाना पुलिस से की है| पुलिस इस मामले में बारीकी से जांच पड़ताल कर रही है|

मिली जानकारी के अनुसार टाटीबंध स्टेट बैंक के पास स्थित रेलवे टिकट आरक्षण दफ्तर में कार्यरत तामेश्वर साहू के पास दोपहर तकरीबन डेढ़ बजे अज्ञात आरोपी नीले रंग के रूमाल में कागज के बंडल बांधकर लाया और उसमें दो लाख रुपए के नोट होने का झांसा देते हुए बदले में 50 हजार की मांग की।कर्मचारी साहू द्वारा रूमाल छूकर देखने पर हूबहू दो हजार के बंडल जैसा प्रतीत हुआ और उसे बिना खोलकर देखे अज्ञात ठग को 50 हजार रुपए नकद थमा दिए। आरोपी के जाने के बाद रूमाल खोलकर देखने पर कर्मचारी के होश उड़ गए, नोट के स्थान पर कागज के बंडल सेट कर बांधे गए थे। काफी देर अज्ञात व्यक्ति की खोजबीन करने के बाद शाम 4 बजे कबीर नगर रहवासी अपने मालिक वीरेन्द्र सिंह को ठगी किए जाने की जानकारी दी। इसके पश्चात आमानाका थाने में शिकायत दर्ज कराई गई।

दूसरे पहलुओं पर भी पुलिस की नजर:- लिहाजा घटना को लेकर पुलिस अन्य पहलुओं पर जांच शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार कर्मचारी दो लाख के बदले केवल 50 हजार आरक्षण काउंटर में जमा कर डेढ़ लाख रुपए से दीवाली मनाने की खुशी में बिना सोचे-समझे अज्ञात ठग को रुपए दे दिए। बहरहाल रूमाल खोलकर रुपए देखे बिना किसी व्यक्ति को 50 हजार रुपए देने की बात पुलिस को हजम नहीं हो रही है, ठग के साथ मिलीभगत का अंदेशा जाहिर करते हुए अन्य पहलुओं पर जांच की जा रही है।

error: Content is protected !!