कोरबा की टूरी और छत्तीसगढ़ की लड़की अब हो चुकी है टनाटन बोलकर बुरे फसे सांसद महतो

०० भाजपा सांसद का बयान पूरी पार्टी की महिला विरोधी मानसिकता को दर्शाता है: अमित जोगी

०० जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ ने बनाया मुद्दा, कहा प्रदेश की महिलाओ से माफ़ी मांगे सांसद महतो  

रायपुर/कोरबा| भाजपा सांसद डॉ. बंशी लाल महतो ने जिला कुश्ती संघ की ओर से ऊर्जाधानी में आयोजित दंगल के उद्घाटन के अवसर पर राज्य के खेलमंत्री भैयालाल राजवाड़े के महिलाओं के बारे में की गयी विवादित टिप्पणी को दोहरा दिया। हालांकि डॉ.महतो ने कहा कि यह टिप्पणी राजवाड़े ने मजाक में की थी। डॉ.महतो ने उद्घाटन कार्यक्रम में उपस्थित अमित जोगी के महिला सशक्तिकरण के बयान का समर्थन करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ की महिलाएं हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही हैं। इसलिए अब मुम्बई या दिल्ली की बालाओं की जरूरत नहीं है। क्योंकि कोरबा की टूरी और छत्तीसगढ़ की लड़की अब टनाटन हो चुकी है। इतना कहते ही सांसद महतो ने खेल मंत्री राजवाड़े का जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने यह मजाक मे कहा था लेकिन सच तो यह है कि महिलाएं अब हर क्षेत्र मे आगे बढ़ रही हैं।

गौरतलब है कि हर साल 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के दिन जिले के 15 ब्लॉक पंप हाउस मे दंगल का आयोजन होता है। इस वर्ष दंगल मे पहली दफा महिला पहलवानो ने भी जौहर दिखाया। कार्यक्रम में विधायक अमित जोगी सहित जनता कांग्रेस के जिला अध्यक्ष राम सिंह अग्रवाल,वरिष्ठ नेता अर्चना उपाध्याय,भुवनेश्वर राज, वीरेन्द्र सहित जनता कांग्रेस के सभी प्रमुख नेता उपस्थित थे। इसी कार्यक्रम मे कोरबा सांसद डॉ.महतो को भी आमंत्रित किया गया था। जिनकी टिप्पणी को लेकर छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस ने मुद्दा बना दिया है सांसद महतो द्वारा की गई टिप्पणी को महिला सम्मान से जोड़ दिया गया है। इन नेताओं का कहना है कि दंगल में महिला पहलवान भी थीं। ऐसे में किसी विवादित टिप्पणी को दोहराना ठीक नहीं हैं।

प्रदेश की महिलाओं से तत्काल क्षमा मांगें:- इस कार्यक्रम मे अमित जोगी भी बतौर अतिथि मौजूद थे। जिन्होंने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि सांसद महतो ने आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग करते हुए राज्य के खेलमंत्री भैय्यालाल रजवाड़े के कथन को दोहराया। उन्होंने महिलाओं को टनाटन कह दिया। भाजपा सांसद का बयान पूरी पार्टी की महिला विरोधी मानसिकता को दर्शाता है। राज्य के मंत्री भी खुलेआम महिला विरोधी बयान देते हैं और मुख्यमंत्री मूक दर्शक बने रहते हैं। पूर्व मे भी अजय चंद्राकर अपने बयानों से पार्टी की इस असलियत को दर्शाते आये हैं। जूनियर जोगी ने मुख्यमंत्री से सवाल किया कि उनकी आंखों के सामने इतना सब कुछ होने के बाद भी वे अपने मंत्रियों पर कोई कार्यवाही क्यों नहीं करते? अमित ने कहा कि जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) द्वारा इसका कड़ा विरोध किया जाएगा और सांसद का पुतला दहन किया जाएगा। जोगी ने सांसद के साथ ही पूरी भारतीय जनता पार्टी से मांग की है कि प्रदेश की समस्त महिलाओं से वे तत्काल क्षमा याचना करें।

वृद्धावस्था मे ऐसी टिप्पणी डॉक्टर साहब को शोभा नहीं देती :- सांसद महतो की इस टिप्पणी को छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस ने आड़े हाथ लिया है। कोरबा जिले के जिला अध्यक्ष रामसिंह अग्रवाल ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि छत्तीसगढ़ शासन के साथ ही केन्द्र सरकार का नारा है बेटी पढाओ और बेटी बचाओ। लेकिन कोरबा सांसद ने प्रदेश की बलिकायों के लिए बाला और टनाटन टूरी जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया है। सांसद अब वृद्धावस्था मे पहुंच चुके हैं। खासतौर पर बालिकाओं के लिए इस तरह की टिप्पणी उन्हें शोभा नहीं देती।

error: Content is protected !!