प्रदेश का किसान रोज कर रहा है आत्महत्या, मुख्यमंत्री मना रहे हैं बोनस तिहार: अजीत जोगी

रायपुर। मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के गृह क्षेत्र कवर्धा के ग्राम कारेसरा के किसान कुंज बिहारी साहू एवं रायपुर जिले के खरोरा के किसान किशन बेलटुकरी द्वारा विजयदशमी पर्व के दिन आत्महत्या की जाने पर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री श्री अजीत जोगी ने कहा कि यह रावण की तरह रमन का अहंकार का ही प्रतीक है कि किसान अपने अनाज का सही मूल्य नहीं मिलने के कारण आत्महत्या कर रहे हैं और मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह इन आत्महत्या के बीच अट्टहास करते हुए बोनस तिहार मनाने की तैयारी कर रहे है । श्री जोगी ने डॉ रमन सिंह से पूछा है कि यदि वह प्रदेश की किसानों को अपना समझते हैं तो फिर किस तरह खरोरा की किशन बेलटुकरी के आत्महत्या  दो दिनों के बाद ही  डॉक्टर रमन सिंह बलोदा बाजार जिले से 3 तारीख को बोनस तिहार का शुभारंभ कर रहे हैं? डॉ रमन सिंह अपने गृह ग्राम कवर्धा के किसान कुंज बिहारी साहू के आत्महत्या के 1 सप्ताह के अंदर ही वहां  किस प्रकार 6 अक्टूबर को बोनस तिहार का उत्सव मनाने  की तैयारी कर रहे हैं ? यदि वे किसानों के प्रति हमदर्दी रखते हैं तो कम से कम इन जिलो के कार्यक्रम को तेरहवीं तक रोक लेते ?

पूर्व मुख्यमंत्री श्री अजीत जोगी ने कहा कि मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह अपराध बोध से ग्रस्त है इसलिए किसानों को उनकी उपज का  सही मूल्य नहीं मिल पाने के बाद लगातार बिगड़ती आर्थिक स्थिति मानसिक व परिवारिक अवसाद के कारण कर रहे आत्महत्या के बीच सरकारी खर्च में बोनस तिहार का भारी भरकम आयोजन कर प्रदेश में बढ़ते असंतोष के बीच अपनी पीठ अपने हाथ थपथपाने का प्रयास कर रहे हैं।पूर्व मुख्यमंत्री श्री अजीत जोगी ने किसानो से अपील की है सरकार दवारा दिए जा रहे इस वर्ष का बोनस अवश्य ले किन्तु डॉ रमन के वादा खिलाफी के खिलाफ आंदोलन अवश्य करते रहे ।

पूर्व मुख्यमंत्री श्री अजीत जोगी ने मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह को चुनौती देते हुए कहा कि वे यदि अपने को राजपूत कहते  हैं तो राजपूत धर्म श्श् रघुकुल रीत सदा चली आई प्राण जाए पर वचन न जाहिश्श् का पालन करते हुए उनके द्वारा लिए गए विधानसभा चुनाव पूर्व संकल्प जिसमे  प्रदेश के एक-एक दाना धान की खरीदी एवं 2100 रु. समर्थन मूल्य 300 रू बोनस पूरे 5 वर्ष तक दिया जाएगा वचन को निभा कर दिखाए तभी बोनस  तिहार को अपने उपलब्धि के रूप में स्वीकारे।

 

error: Content is protected !!