शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता का हुआ समापन, रायपुर को मिला चैम्पियनशिप अवार्ड

रायपुर| कोरबा जिला मुख्यालय में 25 से 28 सितम्बर तक आयोजित 17वी राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता 2017 का आज समापन हो गया। मुख्य अतिथि सांसद डा. बंशीलाल महतो, विशिष्ट अतिथि संसदीय सचिव लखन लाल देवांगन, कलेक्टर मौ. कैसर अब्दुल हक एवं जिला शिक्षा अधिकारी डी.के.कौशिक, रायपुर से आये क्रीड़ा अधिकारी एस.आर.कर्ष ने प्रतियोगिता में विजेता, उप विजेता तथा तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले टीम को पुरस्कृत किया। रायपुर जोन को उत्कृष्ट प्रदर्शन करने पर आल ओवर चैम्पियनशिप अवार्ड से सम्मानित किया गया।
सीएसईबी पूर्व कोरबा स्थित फुटबाल ग्राउंड में आयोजित समापन समारोह में मुख्य अतिथि डा. महतो ने कहा कि कोरबा जिले को राज्य स्तरीय आयोजन के लिए चयनित किया जाना सौभाग्य की बात है। इससे कोरबा जिले में खेल माहौल निर्मित होगा। उन्होंने कोरबा जिले को खेल जोन बनाने की मांग रखी। विशिष्ट अतिथि श्री देवांगन ने अपने उद्बोधन में कहा कि छत्तीसगढ़ शासन द्वारा प्रदेश के विकास के साथ शिक्षा को बढ़ावा दिया जा रहा है। इसी तरह खेल को भी बढ़ावा देने शासन द्वारा हर संभव प्रयास किये जा रहे हैं। उन्होंने खिलाड़ियों को खेलों का महत्व बताते हुए कहा कि खेल में हार-जीत होते रहता है। खेल को खेल भावना से खेला जाना चाहिए। हारने वाले को निराश न होकर पुनः जीत के लक्ष्य के साथ तैयारी करना चाहिए। कलेक्टर मौ.कैसर ने कहा कि शालेय स्तर के खेलकूद आयोजन से स्कूल स्तर के खिलाड़ियों को खेल के क्षेत्र में आगे बढ़ने एक मंच मिलता है। इस मंच के माध्यम से राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलती है। उन्होंने खेल के सफल आयोजन पर बधाई दी।
प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ के सभी जिलों के खिलाड़ियों ने भाग लिया। कुल 12 जोन-रायपुर, जांजगीर, बस्तर, कोरिया, सरगुजा, जशपुर, कांकेर, कोण्डागांव, दुर्ग, राजनांदगांव, बिलासपुर एवं कबीरधाम के लगभग 1400 खिलाड़ियों एवं डेढ़ सौ कोच/मैनेजर ने भाग लिया। चार दिवसीय इस आयोजन में किक बाक्सिंग, क्रिकेट, नेटबाल एवं जम्परोप का आयोजन किया गया। खेल आयोजन का समापन मास्टर आफ सेरेमनी के माध्यम से किया गया। न्यू ईरा एवं निर्मला स्कूल के छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी।

error: Content is protected !!