कलेक्टर ने जनदर्शन में लोगों की समस्यायें सुनी

मुंगेली- शासन की मंशा के अनुरूप सप्ताह में मंगलवार को कलेक्टर जनदर्शन का आयोजन किया जा रहा है। इसी परिप्रेक्ष्य में कलेक्टर एनएन एक्का ने आज कलेक्टोरेट स्थित मनियारी सभाकक्ष में जनदर्शन में लोगों की समस्यायें सुनी तथा आवेदन पत्रों के निराकरण हेतु अधिकारियों को निर्देश दिए।
जनदर्शन में मुंगेली विकासखण्ड के ग्राम रोहराखुर्द के रामेश्वर ने प्रधानमंत्री आवास योजना और शौचालय निर्माण की राशि दिलाने हेतु आवेदन प्रस्तुत किया। जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिये। लोरमी विकासखण्ड के ग्राम बोईरपारा के सरपंच द्वारा शौचालय निर्माण की राशि दिलाने एवं नया हैण्डपंप स्थापित करने हेतु आवेदन दिया। जिस पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिये। ग्राम दाबो के तिहारी ने शौचालय निर्माण की राशि दिलाने, ग्राम बरदुली के ग्रामवासियों ने बेजाकब्जा हटाने हेतु आवेदन प्रस्तुत किया। जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं तहसीलदार को आवश्यक कार्यवाही के लिए कहा गया। ग्राम कुटेलाटोला के एक ग्रामीण ने भूमि पंजीयन की दस्तावेज पटवारी और तहसीलदार से दिलाने हेतु तथा ग्राम जरहागांव के चतुरसिंह ने पटवारी हल्का नंबर 24 के पटवारी द्वारा जालसाजी करने एवं उनके विरूद्ध कार्यवाही हेतु आवेदन पत्र सौपा। कलेक्टर ने तहसीलदार लोरमी और नायब तहसीलदार जरहागांव को आवश्यक कार्यवाही के लिए निर्देश दिए।
लोरमी विकासखण्ड के अधिवक्ता लखन महिलांग ने ग्राम पथर्री से लंघवाटोला तक सड़क बनवाने हेतु आवेदन सौपा। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही के लिए कहा गया। ग्राम खुजहा के गनेश, ग्राम बदरा ठाकुर के सुखनंदन, ग्राम बुधवारा के कैलाश ने आवास हेतु आवेदन पत्र प्रस्तुत किया। जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही के लिए निर्देश दिये गये। ग्राम भालूखोंदरा के संतोष ने सेल्समेन द्वारा राशन सामग्री चार माह से वितरण नहीं करने के संबंध में आवेदन दिया। खाद्य अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही के लिए कहा गया। ग्राम करही के मनहरण ने शौचालय की राशि दिलाने हेतु आवेदन प्रस्तुत किया। ग्राम लोहड़िया की उर्मिला ने वृद्धा पेंशन हेतु नाम जोड़वाने के लिए आवेदन पत्र सौपा। जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही के लिए निर्देश दिये गये। ग्राम घुठेली के होरी ने सूखा राहत एवं फसल बीमा की राशि दिलाने हेतु आवेदन प्रस्तुत किया। तहसीलदार मुंगेली को आवश्यक कार्यवाही हेतु कहा गया। सुखनंदन अस्पताल में अध्ययनरत बीसीए प्रथम वर्ष के छात्र कमलदास और कृष्णा ने छात्रवृत्ति नहीं देने के संबंध में आवेदन प्रस्तुत किया। आदिवासी विकास विभाग के सहायक आयुक्त को आवश्यक कार्यवाही के लिए निर्देश दिये गये।
आयोजित जनदर्शन में ग्राम उदका के ललित और ग्राम चमारी के रामकुमार ने शौचालय निर्माण की राशि दिलाने हेतु, ग्राम देवरी के रेशमी ने राशनकार्ड में राशन नहीं देने के संबंध में आवेदन सौपा। संबंधित अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही के लिए निर्देश दिये। दिव्यांग लोमेश्वर ने नौकरी में आरक्षण का लाभ दिलाने हेतु, ग्राम सिपाही के परदेशी ने गांव के कुछ लोगों द्वारा सरकारी नल पर कब्जा करने के संबंध में आवेदन दिया। संबंधित अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही के लिए कहा गया। ग्राम बिरगहनी के मुक्तावन ने वृद्धा पेंशन हेतु, ग्राम साल्हेघोरी के जेठूराम ने ग्रामीण बैंक से ऋण दिलाने आवेदन दिया। समाज कल्याण विभाग के उपसंचालक एवं लीड बैंक के प्रबंधक को आवश्यक कार्यवाही के लिए निर्देश दिये गये। मुंगेली के अजय पाण्डेय ने प्रकरण का नकल दिलाने हेतु आवेदन दिया। तहसीलदार मुंगेली को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिये गये। ग्राम आंछीडोंगरी के रतन सिंह ने सरपंच सचिव द्वारा विकास कार्य की राशि गबन करने के संबंध में, ग्राम बदरा ब की अमरिका, ग्राम सेमरचुवा के परमेश्वर, ग्राम सरईपतेरा की पुनिता, बदरा के गोदावरी, पंचबाई एवं कांतिबाई ने आवास हेतु आवेदन सौपा। जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिये गये। ग्राम छीतापुर के ग्रामवासियों ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को निकालने हेतु आवेदन सौपा। ग्राम डोड़ा के रामसहाय ने वृक्षारोपण कार्य की मजदूरी भुगतान हेतु आवेदन दिया। संबंधित अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही के लिए निर्देश दिये गये। ग्राम सिलदहा के गजानंद ने सरपंच की मनमानी के संबंध में, ग्राम तरवरपुर के जुगराज ने खेत के लिए रास्ता हेतु, ग्राम सिल्ली ने मंगलू ने बेजाकब्जा हटाने हेतु आवेदन प्रस्तुत किया। ग्राम धरमपुरा के उपसरपंच विनोद ने सरपंच और सचिव द्वारा राशि में अनियमितता करने के संबंध में आवेदन सौपा। ग्राम अमोरा की डाटा एंट्री आपरेटर ने न्याय दिलाने हेतु आवेदन प्रस्तुत किया। संबंधित अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही के लिए निर्देश दिये गये।

error: Content is protected !!