उज्ज्वला योजना के कार्यो में प्रगति लायें- श्री एक्का

मुंगेली -कलेक्टर एनएन एक्का ने आज कलेक्टोरेट स्थित मनियारी सभाकक्ष में राजस्व अधिकारियों एवं जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों की बैठक लेकर विभागीय कामकाज एवं लंबित प्रकरणों की समीक्षा की। उन्होने खाद्य अधिकारी, राजस्व अधिकारियों और मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को निर्देशित किया कि उज्ज्वला योजना के कार्यो में प्रगति लायें। उन्होने शिकायत आवेदन पत्रों की जांच करने राजस्व अधिकारियों को निर्देश दिये। कलेक्टर ने मुख्यमंत्री जनदर्शन, कलेक्टर जनदर्शन, पीजी ऑनलाईन, विशेष शिकायत प्रकोष्ठ के लंबित आवेदन पत्रों समय सीमा के भीतर निराकरण करने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये। उन्होने जिला पंचायत और जनपद पंचायतों के लंबित आवेदन पत्रों के निपटारे हेतु मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को निर्देश दिये। उन्होने समय सीमा की बैठक में अधिकारियों को मुख्यमंत्री के आगमन की तैयारी हेतु आवश्यक निर्देश दिये।
कलेक्टर श्री एक्का ने राजस्व अधिकारियों से कहा कि अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही करें। उन्होने राजस्व अनुविभागीय अधिकारियों और जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को निर्देशित किया कि यदि आवास हेतु सरपंच द्वारा हितग्राहियों से राशि की मांग करने की शिकायत मिलने पर संबंधित सरपंच सचिव के विरूद्ध कार्यवाही करें। कलेक्टर ने जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों से कहा कि मनरेगा कार्यो की मजदूरी भुगतान एवं निराश्रित पेंशन की भुगतान सुनिश्चित करें। स्कूलों में विद्यार्थियों को जाति प्रमाण पत्र जारी करने हेतु जिला शिक्षा अधिकारी और राजस्व अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये। उन्होने अधिकारियों को बताया कि पर्याप्त मात्रा में नाला बंधान का कार्य स्वीकृत किये गये है।
बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी लोकेश चंद्राकर, अपर कलेक्टर शरीफ मोहम्मद, एसडीएम मुंगेली सुमित अग्रवाल, एसडीएम पथरिया केएल सोरी, एसडीएम लोरमी सीएस पैकरा, डिप्टी कलेक्टर जेएस कुशराम, पीआर निर्मल, श्रीमती अनुराधा अग्रवाल सहित जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं तहसीलदार उपस्थित थे।

error: Content is protected !!