आम आदमी पार्टी ने किया किसान न्याय सम्मेलन का आयोजन

०० आम आदमी पार्टी के छत्तीसगढ़ प्रदेश  प्रभारी गोपाल राय का प्रदेश के किसानों के हित में लगाई दहाड़                           

रायपुर| राजधानी के गांधी मैदान में आम आदमी पार्टी के किसान न्याय सम्मेलन के कार्यकृम में प्रदेश के हर जिले से बड़ी संख्या में किसान सम्मिलित हुये। दिल्ली से आये छत्तीसगढ़ प्रदेश प्रभारी श्री गोपाल राय जी, ने कहा कि किसानों की सभी समस्या जो उन्होंने पिछले एक माह के दौरान 90 विधानसभाओ के गॉवो से एकत्रित करवाई थी उनका विश्लेषण कर किसानों के हित में छत्तीसगढ़ के किसानों को लेकर एक कार्यकृम तैयार कर उसे किसानों के लिए भारी स्वीकृति के साथ प्रस्तुत किया।

इस कार्यकृम को उन्होंने ” बदलबो छत्तीसगढ़ संकल्प यात्रा” का नाम दिया है यह यात्रा चार चरणों में छत्तीसगढ़ प्रदेश भर में होगी ,इसके प्रथम चरण की शुरुवात सभी 11लोकसभाओं में एक साथ छत्तीसगढ़ के स्थापना दिवस 01nov17 से आरम्भ हो कर 20nov17 तक चलेगी, इसके अंतर्गत आम आदमी पार्टी के किसान साथी कार्यकर्ताओ के साथ ब्लॉक स्तर तक निम्न नारो व वादों के साथ यात्रा निकलेगा व वादा संदेश देंगे। द्वितीय चरण में 26nov17 को प्रदेश भर से किसान संगठन के नेता व पार्टी के किसान नेता ,राष्ट्रीय किसान न्याय महा रैली में भाग लेने दिल्ली जायेगे ,जिसे श्री केजरीवाल जी संबोधित करेंगे। तीसरे चरण में 01jan18 से बदलबो छत्तीसगढ़ संकल्प यात्रा फिर आरम्भ की जाएगी जो गांधी जी के शहादत दिवस 30jan18 तक चलेगी। यह यात्रा सभी लोकसभाओं से संचालित होकर उसके अंतर्गत आनेवाली सभी विधानसभाओ के गांव तक जाएगी। अंतिम चरण में 11mar18 को पूरे छत्तीजगढ़ प्रदेश से किसान एक बार फिर रायपुर में ” बदलबो छत्तीसगढ़ संकल्प रैली” निकालकर इस कार्यक्रम को समाप्त समाप्त करेगे।  इस यात्रा का संदेश होगा हम छत्तीसगढ़ बदलेंगे और मुख्यतः दो नारे से संदेश देंगे पहला- आम आदमी आगे बढ़ , बदलके रहबो छत्तीसगढ़। दूसरा होगा- 2600 में धान लेबो, हर लइका ला काम देबो।

आज के सम्मेलन में राज्य के विभिन्न किसान संगठनों के किसानों व उनके सम्मानित नेताओ ने भाग लिया व अपनी समस्या रखी जिसके उत्तर में श्री गोपाल राय जी ने दिल्ली सरकार द्वारा दिल्ली में किसानों के लिए चलाए जा रहे कार्यकृम व सुविधाओ के बारे में बताया व कहा कि अब वक्त आ गया है हम सभी साथियो को मिलकर 1 साल बाद चुनाव में आम आदमी की सरकार लाने का संकल्प लेकर इसे साकार करना है व इस bjp की भ्रस्ट सरकार से मुक्ति पाना है। bjp, कांग्रेस व अन्य दल कोई भी आम आदमी पार्टी की तरह ईमानदार सरकार नही दे सकती। श्री गोपाल राय जी ने अपने उद्बोधन में वादा किया कि यदि आम आदमी पार्टी की सरकार आप लोगो के समर्थन से बनती है तो हम किसानों के कर्ज माफ करेगे, धान का समर्थन मूल्य 2600/ देगे ,यदि प्राकृतिक आपदा से फसल को नुकसान होता है तो किसान को 20000/(बीस हज़ार) प्रति एकड़ मुआवजा देगे, किसान यदि किसी सरकारी कर्मचारी  की प्रताड़ना के फलस्वरूप आत्महत्या करता है तो उस कर्मचारी के विरुद्ध FIR कर कार्यवाही करेगे व अंत में धान आधारित उद्योगों को लगवाकर युवाओ को रोजगार देगे। सभी किसानों व कार्यकर्ताओं में इस उद्बोधन ने उत्साह जागृत किया और किसान साथियो ने पूरे विस्वास के साथ नारा लगाया आम आदमी आगे बढ़, बदलके रहिबो छत्तीसगढ़।

error: Content is protected !!