कलेक्टर ने जनदर्शन में लोगों की समस्यायें सुनी

मुंगेली- शासन की मंशा के अनुरूप सप्ताह में मंगलवार को कलेक्टर जनदर्शन का आयोजन किया जा रहा है। कलेक्टर एनएन एक्का ने आज कलेक्टोरेट स्थित मनियारी सभाकक्ष में जनदर्शन में लोगों की समस्यायें सुनी तथा आवेदन पत्रों के निराकरण हेतु अधिकारियों को निर्देश दिए गए।
जनदर्शन में ग्राम पंचायत खम्हरिया के पूर्व सरपंच द्वारा प्राथमिक शाला खम्हरिया में अहाता निर्माण कार्य का भुगतान हेतु आवेदन पत्र प्रस्तुत किया। जिस पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही के लिए निर्देश दिए। ग्राम फरहदावासियों ने वृद्धापेंशन के लिए तथा ग्राम चीनू नवागांव के उमेदराम ने विधवा पेंशन, आवास एवं गैस चूल्हा हेतु आवेदन पत्र प्रस्तुत किए। जनपद पंचायत मुंगेली के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही के लिए निर्देश दिए। ग्राम बिरगहनी की चम्पा, परमेश्वर, त्रिवेणी बाई, मीना बाई एवं कन्हैया ने आवास हेतु एवं मीना बाई ने राशनकार्ड में नाम जोड़ने हेतु आवेदन पत्र प्रस्तुत किया। जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी और खाद्य अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही के लिए निर्देश दिये गये। सरदार पटेल वार्ड मुंगेली के सहदेव ने नगर पालिका की दुकान में कब्जा दिलाने हेतु आवेदन दिया। नगर पालिका के मुख्य नगर पालिका अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही के लिए कहा गया। पड़ाव चौक के हेमंत बंजारा ने भूमि का कब्जा दिलाने हेतु आवेदन पत्र प्रस्तुत किया। जिस पर तहसीलदार मुंगेली को आवश्यक कार्यवाही के लिए निर्देश दिये गये। ग्राम लगरा के जगदीश और कांती बाई ने शौचालय निर्माण कार्य की राशि दिलाने हेतु आवेदन पत्र प्रस्तुत किया। जनपद पंचायत लोरमी के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही के लिए कहा गया। महाराणा प्रताप वार्ड मुंगेली की सत्यादेवी गेंडे ने अनुकम्पा नियुक्ति हेतु आवेदन पत्र प्रस्तुत किया। जिस पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही के लिए कहा गया।
इसी तरह ग्राम बरेला के कृष्ण कुमार सोनी ने गौशाला निर्माण, मकान क्षति एवं वृद्धा पेंशन हेतु आवेदन पत्र प्रस्तुत किया। जिस पर उपसंचालक पशुपालन और जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही के लिए निर्देश दिये गये। ग्राम पलानसरी के ज्ञानदास ने वृद्धापेंशन हेतु आवेदन प्रस्तुत किया। जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही के लिए कहा गया। ग्राम चीनू के मुकेश ने विकलांगता प्रमाण पत्र हेतु आवेदन प्रस्तुत किया। जिला चिकित्सालय मुंगेली के सिविल सर्जन को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिये गये। ग्राम महादेवगढ़ के ग्रामवासियों ने जर्जर विद्युत खम्भा को बदलने हेतु आवेदन पत्र प्रस्तुत किया। विद्युत विभाग के कार्यपालन अभियंता को आवश्यक कार्यवाही के लिए कहा गया। ग्राम टिंगीपुर के ग्रामवासियों ने गरीबी रेखा सर्वे सूची में नाम जोड़ने, पेंशन दिलाने एवं शौचालय निर्माण की राशि दिलाने हेतु आवेदन पत्र प्रस्तुत किए। जिस पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही के लिए कहा गया। ग्राम बेलसरी के परवेद ने पहुंच मार्ग सड़क निर्माण का मुआवजा राशि हेतु आवेदन दिया। एसडीएम लोरमी को आवश्यक कार्यवाही के लिए निर्देश दिये गये। ग्राम दाउकापा के खन्ना डाहिरे ने आवास निर्माण हेतु जमीन दिलाने आवेदन प्रस्तुत किया। जिस पर तहसीलदार मुंगेली को आवश्यक कार्यवाही के लिए निर्देश दिये गये। ग्राम परदेशीकापा के ग्रामवासियों ने पूर्व माध्यमिक शाला में शिक्षक भेजने एवं तालाब गहरीकरण कार्य में सरपंच और रोजगार सहायक द्वारा राशि गबन करने के संबंध में आवेदन प्रस्तुत किया। जिस पर कलेक्टर ने जिला शिक्षा अधिकारी और जनपद पंचायत लोरमी के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही के लिए निर्देश दिए। ग्राम भठलीकला के मीरा ने शौचालय निर्माण की राशि भुगतान हेतु आवेदन प्रस्तुत किया। जनपद पंचायत मुंगेली की सीईओ को आवश्यक कार्यवाही के लिए कहा गया। ग्राम कुधुरताल के राधे ने ट्रायसिकल दिलाने हेतु और ग्राम पथरी के रजनबाई ने दिव्यांग पेंशन स्थानांतरण करने हेतु आवेदन प्रस्तुत किया। उपसंचालक समाज कल्याण को आवश्यक कार्यवाही के लिए निर्देश दिये गये। ग्राम कुधुरताल के रामधुन और ग्राम पंडरभट्ठा के कल्याण ने निराश्रित पेंशन हेतु आवेदन प्रस्तुत किया। जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही के लिए निर्देश दिये गये। ग्राम फुलवारी खुर्द के निरंजन मंगेशकर ने दैनिक वेतनभोगी भृत्य, चौकीदार के पद पर रखने हेतु आवेदन प्रस्तुत किया। जिस पर एसडीएम लोरमी को आवश्यक कार्यवाही के लिए कहा गया।

error: Content is protected !!