सरकार खराब परफार्मेंश करने वाले कर्मचारियों की तरह खराब सीआर वाले मत्रियों पर भी करेगी कार्रवाई : अकबर

०० राज्य शासन ने दिए 5 एसडीओ व 19 रेंजरों को भी अनिवार्य सेवानिवृत्ति

रायपुर| वर्तमान में राज्य सरकार 20 साल की सेवा या 50 साल से अधिक उम्र के असक्षम अयोग्य और भ्रष्ट अधिकारियों को बाहर का रास्ता दिखा रही है. कांग्रेस ने इसका क्या कहते हुए विरोध जताया है कि अनिवार्य सेवानिवृत्ति देने वाले कर्मचारियों का पक्ष नहीं सुना जा रहा है या न्याय सिद्धांत के विरुद्ध। सरकार सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अवहेलना कर रही है। कांग्रेस के पूर्व मंत्री मोहम्मद अकबर पत्रकारवार्ता लेकर इस निर्णय के खिलाफ राज सरकार पर जमकर निशाना साधा। अकबर ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए डॉ रमन सिंह पर सवाल दागते हुए पूछा कि सरकार खराब परफार्मेंश करने वाले कर्मचारियों की तरह खराब सीआर वाले मत्रियों पर भी कार्रवाई करेंगे।

उन्होंने कहा मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह क्या वह अपने खराब सीआर वाले मंत्रियों पर भी कार्रवाई करेंगे या छोटे छोटे कर्मचारियों पर ही इस तरह की गाज गिरते रहेंगे।कांग्रेस ने कहा कि कर्मचारियों पर इस तरह की कार्रवाई नियम विरुद्द है। इस अभियान को तत्काल बंद कर पहले कर्मचारियों का पक्ष सुना जाए। क्योंकि इस तरह की कार्रवाई से कर्मचारियों के सामने आजीविका का संकट खड़ा हो जाएगा। इसके साथ ही कांग्रेस ने कहा कि सरकार का यह फैसला पूरी तरह नियमविरूद्द और संविधान के खिलाफ है।आपको बता दें कि कुछ समय पहले सरकार ने खराब परफार्मेंस करने वाले 47 पुलिसकर्मियों को अनिवार्य सेवानिवृत्त करने के आदेश जारी किए थे। इसके बाद पुलिसकर्मियों का कहना था कि उन्हें अपना पक्ष रखने का मौका नहीं मिला। कांग्रेस का यही कहना है कि सबसे पहले इस आदेश का वापस लिया जाए और कर्मचारियों का पक्ष भी सुना जाए। उसके बाद ही कोई भी कार्रवाई का आदेश जारी हो।

5 एसडीओ व 19 रेंजरों को भी अनिवार्य सेवानिवृत्ति :- राज्य सरकार ने आदेश जारी कर बिलासपुर के वन विभाग के 5 एसडीओ व 19 रेंजरों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। यह आदेश सीसीएफ कार्यालय भेज दिया गया है। सरकार ने उन अधिकारियों व कर्मचारियों पर यह कार्रवाई की है। जो 20 वर्ष की सर्विस या पांच साल उम्र् पूरी कर चुके हैं। राज्य शासन के इस आदेश के बाद विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।राज्य सरकार ने वन विभाग के एसडीओ एके सक्सेना, पीडी गुप्ता, एमएम चतुर्वेदी, सिध्दनाथ व लक्ष्मण सिंह समेत 5 को सेवा निवृ्त कर दिया है। 19 रेंजरों की सेवानिवृत्ति के भी आदेश दिए हैं।

error: Content is protected !!