पुलिस नक्सली मुठभेड़ में महिला नक्सली ढेर

रायपुर/कांकेर। कांकेर और राजनांदगांव जिले की सीमा पर गढ़चिरौली के ग्राम भेड़ीकन्हार के जंगल में हुई मुठभेड़ में एक महिला नक्सली मारी गई। उसकी पहचान नहीं हो सकी है वहीं यहां के आहेरी कैंप में सीआरपीएफ जवान ने खुद को गोली मारकर खुदकुशी कर ली।

एएसपी गढ़चिरौली व नक्सल विरोधी अभियान प्रभारी डॉ. बी. महेश्वर रेड्डी ने बताया कि शुक्रवार सुबह पुलिस व सीआरपीएफ की संयुक्त टीम सर्चिंग पर निकली थी। धनोरा तहसील के गट्टा और फुलबोड़ी के बीच जंगल में छिपे नक्सलियों ने अचानक फायरिंग शुरू कर दी।जवानों ने भी माकूल जवाब दिया, जिससे कुछ देर बाद नक्सली भाग खड़े हुए। सर्चिंग पर महिला नक्सली का शव मिला। आसपास खून के छींटे मिलने से कुछ नक्सलियों के घायल होने की संभावना जताई जा रही है।

सीआरपीएफ के जवान ने गोली मारकर की खुदकुशी :- गढ़चिरौली में ही सीआरपीएफ जवान अमित कुमार (28) ने अपनी सर्विस रिवाल्वर से गोली मारकर खुदकुशी कर ली। साथी जवानों के मुताबिक अमित कुछ दिनों से परेशान था, लेकिन कारण नहीं बताता था। शुक्रवार सुबह 8.30 बजे नहाने के बाद अमित पूजा करने अपने कमरे में गया।थोड़ी देर बाद गोली चलने की आवाज सुनकर साथी मौके पर पहुंचे तो वह लहूलुहान पड़ा था। मूल रूप से हरियाणा निवासी अमित सीआरपीएफ के 37वीं बटालियन का जवान था। घटना की सूचना उनके परिजन को दे दी गई है।

 

error: Content is protected !!