खाद्यमंत्री ने जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों, गणमान्य नागरिकों एवं विद्यार्थियों को दिलाई शपथ

मुंगेली -शासन की मंशा के अनुरूप 15 सितम्बर से 02 अक्टूबर 2017 तक स्वच्छता ही सेवा अभियान चलाया जा रहा है। स्वच्छता ही सेवा जनआंदोलन में सभी व्यक्ति आगे आये ताकि गांव से लेकर शहर तक स्वच्छ बन सके। ये बातें खाद्य नागरिक एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री श्री पुन्नूलाल मोहले ने आज नगरीय प्रशासन द्वारा सामुदायिक भवन मुंगेली में आयोजित स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम में कहीं। उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह स्वच्छता ही सेवा जनआंदोलन के जरिये देश-प्रदेश को स्वच्छ बनाना चाहते है। उन्होने कहा कि हम सभी का कर्तव्य है कि अपने घरों, गांवों, शहर और जिले को स्वच्छ रखें। मुंगेली प्रथम ओडीएफ जिला घोषित हो चुका है इसे बरकरार रखना है। स्वच्छता से बीमारी दूर होगा। उन्होने लोगों से आग्रह किया कि पॉलीथीन का उपयोग न करें। खाद्यमंत्री ने जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों, गणमान्य नागरिकों एवं विद्यार्थियों को स्वच्छता ही सेवा की शपथ दिलाई।
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए नगर पालिका की अध्यक्ष श्रीमती सावित्री सोनी ने कहा कि स्वच्छता ही सेवा अभियान में बच्चे से लेकर बूढ़े तक व्यक्तियों को सहभागिता निभानी होगी। उन्होने नगरवासियों और अधिकारियों से कहा कि रविवार का दिन स्वच्छता के लिए समय निकाले। उन्होने कहा कि गंदगी न फैलाये ताकि स्वस्थ वातावरण में रह सके। कलेक्टर श्री एनएन एक्का ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि जिले को स्वस्थ बनाने में प्रत्येक व्यक्तियों की जवाबदारी है व्यापारी, उद्योगपति, सामाजिक संगठन, राजनैतिक संगठनों को आगे आना होगा। उन्होने विद्यार्थियों से कहा कि घरों में जाकर परिवारजनों को समझाये कि कचड़ा बाहर न फेकें। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी लोकेश चंद्राकर ने कहा कि संपूर्ण देश में आज स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम आयोजित किए गए है। पूरे जिले को स्वच्छ बनाने का प्रयास हो। उन्होने कहा कि सबके सहयोग से मुंगेली जिले में परिवर्तन लायेंगे। कार्यक्रम को नगर पालिका उपाध्यक्ष प्रकाश जैन, जनपद पंचायत उपाध्यक्ष श्री शिवप्रताप सिंह ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन अशोक सोनी ने तथा नगर पालिका के मुख्य नगर पालिका अधिकारी राजेश गुप्ता ने आभार व्यक्त किया।
इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती कृष्णा बघेल, जिला पंचायत सदस्य श्रीमती उर्मिला यादव, रामेश्वर बंजारे, पुलिस अधीक्षक श्रीमती नीतू कमल, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष अनिल सोनी, शैलेष पाठक, गिरीश शुक्ला, मोहन भोजवानी, सुनील पाठक, मनोहर मोहले, मिट्ठू यादव, विजय यादव सहित अन्य पार्षदगण, गणमान्य नागरिक, मिडिया प्रतिनिधि, अधिकारी एवं कर्मचारी तथा विभिन्न शालाओं के विद्यार्थी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!