आयुर्वेद चिकित्सक महासंघ का प्रदेश स्तरीय आयुर्वेद महासम्मेलन कल  

०० सम्मेलन में प्रदेश के शासकीय, संविदा और निजी आयुर्वेद चिकित्सक, आयुर्वेद शिक्षक, डॉक्टर और छात्र-छात्राएं होंगे शामिल

रायपुर। छत्तीसगढ़ आयुर्वेद चिकित्सक महासंघ के तत्वाधान में 16 सितंबर को पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय के प्रेक्षागृह में प्रदेश स्तरीय आयुर्वेद महासम्मेलन दोपहर 12:30 बजे से होगा। महासम्मेलन के मुख्य अतिथि होंगे और अध्यक्षता स्वास्थ्य मंत्री करेंगे। वहीं विशिष्ट अतिथि सांसद और सी.सी.आई.एम नई दिल्ली के अध्यक्ष रहेंगे। सम्मेलन में प्रदेश के लगभग 1500 शासकीय, संविदा और निजी आयुर्वेद चिकित्सक, आयुर्वेद शिक्षक, जूनियर डॉक्टर और छात्र-छात्राएं शामिल होंगे।
महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष और सी.सी.आई.एम. नई दिल्ली के सदस्य डॉ. शिवनारायण द्विवेदी ने शुक्रवार को एक प्रेसवार्ता में बताया कि, राज्य शासन ने आयुर्वेद चिकित्सकों को सामान्य रोगों के उपचार में एलोपैथिक चिकित्सा की अनुमति देने संबंधी जो जनहितकारी जारी की है। इसके आभार स्वरूप महासम्मेलन में आयुर्वेद चिकित्सकों के विभिन्न संगठनों की ओर से मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह का अभिनंदन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि, शासन के इस निर्णय से दुर्गम ग्रामीण और आदिवासी क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को सस्ता, सुलभ चिकित्सा सेवा मिल सकेगी। सम्मेलन में नियमितीकरण, रिक्त पदों, वेतनमान और सेवा शर्तों संबंधी मांगों पर मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह और स्वास्थ्य मंत्री अजय चंद्राकर को ध्यानाकर्षित भी कराया जाएगा।

error: Content is protected !!