कलेक्टर ने की विभागीय कार्यो एवं योजनाओं की समीक्षा

मुंगेली -कलेक्टर एनएन एक्का ने आज कलेक्टोरेट स्थित मनियारी सभाकक्ष में अधिकारियों की बैठक लेकर विभागीय कामकाज एवं गतिविधियों की समीक्षा की। उन्होने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि क्षेत्र भ्रमण अवश्य करें तथा प्रधानमंत्री आदर्श ग्रामों, मध्यान्ह भोजन, स्कूल, निराश्रित पेंशन, आंगनबाड़ी, आश्रम छात्रावासों एवं मनरेगा के कार्यो एवं भुगतान की जानकारी ली। उन्होने समय सीमा की बैठक में मुख्यमंत्री जनदर्शन, सचिवालय से प्राप्त आवेदनों, मंत्रियों से प्राप्त आवेदनों, आयुक्त कार्यालय से प्राप्त आवेदन, पीजी पोर्टल, विभिन्न शासकीय कार्यालयों एवं जनशिकायत प्रकोष्ठ से प्राप्त आवेदन पत्रों की समीक्षा की तथा लंबित आवेदनों को समय सीमा के भीतर निराकरण करने निर्देश दिए।
कलेक्टर एक्का ने सभी अधिकारियों को नियत समय में कार्यालय में उपस्थित होने के निर्देश दिये। जलसंसाधन विभाग के कार्यपालन अभियंता को नहर पानी छोड़ने कड़े निर्देश दिये। नगरीय निकायों के मुख्य नगर पालिका अधिकारियों को साफ-सफाई हेतु निर्देश दिये। उन्होने सहायक श्रमपदाधिकारी को निर्देशित किया कि सन्निर्माणी एवं असंगठित कर्मकारों का अधिक से अधिक पंजीयन करें तथा सप्ताह के भीतर योजनाओं से चयनित हितग्राहियों को व्ही.टी.पी. द्वारा प्रशिक्षण दिया जाये। लोक सेवा केंद्रों में आधार के लिए पैसे लेने की शिकायत मिलने पर चिप्स के नोडल अधिकारी को जांच हेतु निर्देश दिए। उन्होने महिला बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी को निर्देशित किया कि परियोजना अधिकारी और सुपरवाईजर जिला अस्पताल में स्थापित पोषण पुनर्वास केंद्र में कुपोषित बच्चों को भेजना सुनिश्चित करे ताकि उपचार किया जा सके और कुपोषण मुक्त हो सके। उन्होने खाद्य अधिकारी को निर्देशित किया कि राशन दुकानों के घोषणा पत्र जमा करवाना सुनिश्चित करें। निराश्रितों के आधार सीडिंग हेतु समाज कल्याण विभाग के उपसंचालक को निर्देश दिए। बैंक खातेदारों के आधार सीडिंग एवं मोबाईल नम्बर लिंक के प्रगति कार्यो की जिला मार्गदर्शी बैंक के जिला प्रबंधक से जानकारी ली।
बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी लोकेश चंद्राकर, डिप्टी कलेक्टर पीआर निर्मल सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!