यादव समाज की बैठक संपन्न, सर्वसम्मति से यादव समाज समन्वय समिति छत्तीसगढ़ की स्थापना

रायपुर। यादव समाज को छत्तीसगढ़ में एकजुट करने व समाज का वर्चस्व स्थापित करने के उद्देश्य से शनिवार को रायपुर के वृन्दावन हाल में बैठक रखी गई। बैठक में छत्तीसगढ़ के सभी दिग्गज यादव बन्धु व सभी वर्गो, सभी संगठनों के अध्यक्षों की मौजूदगी में समाज की वर्तमान स्थिति और आगामी योजनाओं पर विस्तृत चर्चा की गई।

बैठक में यादव समाज के सभी वर्ग के पदाधिकारी भी शामिल हुए और सभी ने अपने-अपने  विचार व्यक् त किए। साथ ही उत्तरप्रदेश के पूर्व मंत्री अंबिका चौधरी भी सामाजिक प्रेम की वजह से बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए। उन्होंने भी सभा को संबोधित करते हुए समाज में सभी मतभेदों को समाप्त कर एक होने की बात कही।  बिसराराम यादव ने सभी पदाधिकारियों की बात व विचारों की समीक्षा कर, सर्व सम्मति से यादव समाज समन्वय समिति छत्तीसगढ़ के नाम से प्रदेश समन्वय समिति सदस्यों की नियुक्ति की। जिनमें सभी वर्गो के 14 सदस्यों को शामिल किया गया। इसके बार सदस्यता अभियान चलाने का निर्णय किया गया। इस तरह समाज को एकजुट करने के दिशा में बेहद गंभीर और महत्वपूर्ण कदम उठाया गया। जिसके माध्यम से समाज को एक सूत्र में बांधने की कोशिश की जाएगी। बैठक के संयोजक माधव लाल यादव ने सभी अतिथियों व पदाधिकारियों का आभार व्यक्त करते हुए बैठक को समारात्मक बताया। इस मौके पर रमेश यदु, बिलासपुर से सोमनाथ यादव, रामशरण यादव, शोभाराम यादव चन्दखुरी , सुश्री शोभा यादव , गिरधारी यादव, देव यादव सूरज यादव, पप्पू यादव, समेत भारी संख्या में कांकेर, रायगढ़, कवर्धा , बिलासपुर सहित अन्य जिलों सेे यादव समाज के पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

ये बने समन्वय समिति के सदस्य:- बैठक में सर्व सम्मति से यादव समाज समन्वय समिति गठित की गई। जिसके संरक्षक बिसराराम यादव, संयोजक सोनामथ यादव को व सदस्य माधव यादव ,रामशरण यादव, शोभाराम यादव चन्दखुरी, सुश्री शोभा यादव, रमेश यदु, गिरधारी यादव, चैत राम यादव , चितरजंन यादव, सूरज यादव, महेन्द्र यादव, प्रशांत यादव, नरोत्ताम यादव को समन्वय समिति का सदस्य बनाया गया|

1 अक्टूबर को होगी बैठक:- नवगठित यादव समाज समन्वय समिति छत्तीसगढ़ की अगली बैठक बिलासपुर के इमली पारा स्थित यादव सामुदायिक भवन में रखी गई है। इस बैठक में आगामी योजना और सदस्यता अभियान को लेकर चर्चा की जाएगी। बैठक में समन्वय समिति के संरक्षकव संयोजक तथा सभी सदस्य शामिल होंगे।

 

error: Content is protected !!