ये कैसा शिक्षक दिवस, छात्र-छात्राओं से पैसे लेकर शिक्षको ने मनायी मुर्गा-दारु पार्टी

रायपुर/कांकेर। शिक्षक दिवस के दिन जहां एक ओर पूरे देश में छात्र सम्मान के साथ अपने शिक्षको को प्रणाम कर रहे थे उनका आशीर्वाद ले रहे थे वहीं एक पाठशाला का नजारा इससे बिल्कुल उलट था। यहां शिक्षक दिवस के नाम पर छात्र-छात्राओं से पैसे लेकर शिक्षको ने न केवल मुर्गा और शराब पार्टी की बल्कि छात्रों से ही जूठन भी उठवाया।

कांकेर जिला मुख्यालय से 45 किमी दूर नरहर ब्लॉक के जामगांव उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का है। यहां मंगलवार को जब छात्र-छात्राएं स्कूल पहुंचे तो उन्होंने अपने टीचर्स को विश किया और उनका आशीर्वाद लिया।इधर ये शिक्षक कुछ और ही योजना बना रहे थे। इन्होंने छात्रों को शिक्षक दिवस के नाम पर शिक्षकों के सम्मान के लिए पार्टी रखने की बात की और पार्टी भी की तो मुर्गा-शराब की। छात्र-छात्राओं से पैसे लिए और मुर्गा मंगाया गया। शिक्षक दिवस के नाम पर स्कूल की जल्दी छुट्टी कर दी गई कुछ छात्रों को रोक लिया गया। फिर स्कूल कैम्पस में स्थित बालक हॉस्टल के किचन में छात्रों से मुर्गा बनवाया गया इधर मुर्गा खाने से पहले टीचर्स ने शराब भी पी। हालांकि शराब कैम्पस में न पीकर बाहर पी और फिर पार्टी में मुर्गा खाने के लिए शरीक हुए। पार्टी के दौरान छात्रों ने शिक्षकों को मुर्गा परोसा और बाद में जूठी थाली उठाकर उसे साफ भी किया।

प्राचार्य मानने को तैयार नहीं :- स्कूल के प्राचार्य सराधुराम मंडावी ये सब मानने को तैयार नहीं हैं। उनका कहना है कि शिक्षक की विदाई के दौरान ये पार्टी हुई थी। जिला शिक्षा अधिकारी ने जांच के आदेश दिए कहा कि मामला सही पाया गया तो जिम्मेदारों पर कड़ी कार्रवाई होगी।

error: Content is protected !!