रेत खदान विवाद में कुटेला सरपंच को अज्ञात हमलावरों ने मारी गोली

०० सरपंच के सीने  में लगी है तीन गोली, हालत गंभीर

रायपुर| राजधानी से 58 किलोमीटर आरंग के कुरुद कुटेला के सरपंच पति गोवर्धन साहू उर्फ बबला (36) को सोमवार रात 9:30 बजे दो अज्ञात हमलावर गोली मारकर फरार हो गए। माफिया द्वारा पहली बार इस तरह का हमला किया गया है। बबला के सीने में तीन गोली लगी है। गोली चलने से गांव में हड़कंप मच गया। गंभीर हालत में बबला को रायपुर स्थित पचपेड़ी नाका के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शरीर से खून ज्यादा बह गया है।

पुलिस को घटनास्थल पर गोली के दो खाली खोखे मिले हैं, जो देशी पिस्टल के हैं। चर्चा है कि रेत खदान को लेकर सरपंच पति का विवाद चल रहा है। महानदी में रेत खनन के लिए अनुमति नहीं दे रहे थे। सरपंच पति के होश में आने के बाद ही घटना की सही वजह पता चल पाएगी। पुलिस अफसरों के मुताबिक कुरुद कुटेला में राजश्री साहू सरपंच है। उनका पूरा काम उनके पति बबला देखते हैं। सोमवार को खाना खाने के बाद रात 8:30 बजे टहलने के लिए बस स्टैंड की ओर निकले थे।उनके साथ गांव का ही एक और व्यक्ति था। बस स्टैंड में खड़े होकर बात कर रहे थे। तभी लाल रंग की पल्सर बाइक पर दो नकाबपोश युवक आए और उनके सामने आकर रुक गए। बाइक रुकते ही पीछे बैठे युवक ने लगातार तीन गोली चलाई। तीनों गोली बबला के सीने में लगी है।उसके बाद आरोपी गिधपुरी पलारी की ओर भाग निकले। गोली की आवाज सुनकर आसपास के लोग जाग गए। घटना की सूचना पूरे गांव में फैल गई। पुलिस के अनुसार बबला की हालत नाजुक है। वह अब तक होश में नहीं आया है। खून काफी बह गया है।

रेत खदान को लेकर चल रहा था विवाद :- पुलिस के प्रारंभिक जांच में पता चला है कि सामोदा के पास किसी रेत खदान की अनुमति को लेकर बबला का ठेकेदार से विवाद चल रहा था। ठेकेदार कई महीनों से खनन की अनुमति के लिए चक्कर लगा रहा था, लेकिन उन्हें अनुमति नहीं मिली।इससे ठेकेदार बबला से नाराज चल रहा था। हालांकि अब तक विवाद की मुख्य वजह पता नहीं चल पाई है। पुलिस आरंग के आसपास नाकेबंदी कर दिया है। आसपास के खदान के खदानों की तलाशी ली जा रही है। पुलिस ने बबला के मोबाइल को जब्त कर लिया है। उसके कॉल की जांच की जा रही है।

 

error: Content is protected !!