गायो की कब्र खोदने वाले भाजपा नेता पर कांग्रेसियों ने पोती कालिख

रायपुर/भिलाई| गौ सेवा के नाम पर गायों की कब्र खोदने वाले भाजपा नेता हरीश वर्मा को पुलिस ने शनिवार को कोर्ट में पेश किया। जज तनुश्री बघेल ने आरोपी को 1सितंबर तक के लिए जेल भेज दिया। इधर गायों का हत्यारा बताते हुए युवा कांग्रेसियों ने कोर्ट से निकलते ही आरोपी के मुंह में कालिख पोत दी। पुलिस की लाख सुरक्षा के बाद भी युवा कांग्रेसी आरोपी के मुंह में कालिख पोतने में कामयाब रहे। गौ सेवा के नाम पर भाजपा नेता व जामुल नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष हरीश वर्मा गोशाला संचालन का रैकेट चला रहा है। गौ शाला में गायों को रखने के लिए लोगों से भी पैसे लेकर कमाई कर रहा था। इसका खुलासा नगर पंचायत परपोड़ी के लोगों ने की है। लोगों की मानें तो आरोपी हरीश वर्मा अलग-अलग नाम से तीन गौ शाला का संचालन करता है। गायों के चारा पानी की व्यवस्था के लिए 200-300  रूपए की की मांग करता था। जो लोग गायों को लेकर आए,उन्होंने पैसे भी दिए इसके बावजूद उन्होंने चारा व पानी की व्यवस्था नहीं की। भूख-प्यास से गायों की मौत हो गई। ग्राम पंचायत राजपुर के सरपंच पति सेवा राम साहू, उप सरपंच शत्रुघन साहू, गाड़ाडीह निवासी गौतम वर्मा,परपोड़ी निवासी राजेश देवांगन का सयुंक्त रूप से कहना है कि बारिश शुरू होने के बाद सड़कों पर बैठने वाले आवारा मवेशियों को परपोड़ी,भटगांव और गातापार के कांजी हौस में रखा गया था। कांजी हौस में मवेशियों की देखरेख की प्रॉपर व्यवस्था नहीं होने पर शगुन गौशाला,गोड़मर्रा के फूलचंद गौशाला और रानो के यहाँ ले जाया गया,लेकिन फूलचंद गौशाला के संचालक व भाजपा नेता हरीश वर्मा के कर्मचारियों ने गायों को रखने से मना कर दिया जब उनकी डिमांड पूरी की गई। तब लगभग 150 गायों को रखने की अनुमति दी,लेकिन गौशाला संचालक की बदइंतजामी और भूख-प्यास की वजह से कई गायों की मौत हो गई।

मौत के आंकड़े को छिपाने के लिए ट्राली में भरा रखे थे गायों के शव:- भूख-प्यास से गायों की मौत का खुलासा होने के बाद संचालक मौत के आंकड़ों को दबाने में लगा रहा है। शवों को डी कम्पोज करने के लिए केमिकल का इस्तेमाल किया। ४-५ गायों के शव को एक गड्ढे में दफनाया गया। जब इतने से मन नहीं भरा तो बाहर फेंकने के लिए टै्रक्टर ट्राली में गायों की शवों को भरकर रखा गया। लेकिन अचानक सुबह गौ सेवा आयोग की टीम पहुंच जाने से उनकी करतूत सामने आ गई।

रासुका लगाने की मांग कर रहे मांग:- इधर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी धमधा और परपोड़ी के कार्यकर्ता आरोपी हरीश वर्मा के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। साथ ही अन्य जिम्मेदार लोगों के खिलाफ भी अपराध पंजीबद्ध करने की मांग को लेकर परपोड़ी में धरना प्रदर्शन कर रहे हैं।

रातभर थाने से गायब रहा आरोपी:- देर रात मीडिया कर्मियों ने आरोपी हरीश वर्मा का पक्ष जानने और विजुअल शॉट बनाने के लिए धमधा थाना पहुंचे,तो आरोपी वहां नहीं मिला। मीडिया कर्मियों ने पुलिस के जवानों से मुलाकात कराने की मांग की लेकिन पुलिस के कर्मचारी टाल मटोल करते रहे।

 

error: Content is protected !!