राज्यपाल ने राजभवन में किया ध्वजारोहण 

रायपुर। राज्यपाल बलराम दास टंडन ने 71 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आज सुबह राजभवन में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराया, सम्मान गार्ड की सलामी ली और परेड का निरीक्षण किया।
राज्यपाल ने कहा कि, देश के महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों और राष्ट्र नायकों के अथक संघर्ष, बलिदान और त्याग के कारण ही, आज हम स्वतंत्र देश में सांस ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम पर इस आजादी को अक्षुण्ण बनाये रखने की जिम्मेदारी है। हर भारतवासी का यह फर्ज है कि देश हित को ध्यान में रखते हुए कार्य करें। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी लोगों के सक्रिय सहयोग और भागीदारी से ही हमारा राज्य और देश विकास की राह पर निरंतर आगे बढ़ता रहेगा और आजादी के आदर्शों को प्राप्त करेगा।
राज्यपाल और उनकी पत्नी बृजपाल टंडन ने इस अवसर पर राजभवन सचिवालय के अधिकारियों, कर्मचारियों और उनके परिजनों से भेंट कर, स्वतंत्रता दिवस की बधाई दीं। इस अवसर पर राज्यपाल के सचिव अशोक अग्रवाल, विधि सलाहकार एन.के. चंद्रवंशी, संयुक्त सचिव जनमेजय महोबे सहित राजभवन के सभी अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे। राजभवन में आयोजित परेड का नेतृत्व अभिनव कुमार तिवारी उप पुलिस अधीक्षक, राजभवन ने किया।

error: Content is protected !!