सुरक्षा बल ने घेराबंदी कर पकड़ा जनमिलिशिया नक्सली कमाण्डर

नारायणपुर। जिले के ग्राम कलमानार में पुलिस ने एक नक्सली को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार नक्सली जनमिलिशिया कमाण्डर था। उसके कब्जे से लाल बेनर और पॉम्पलेट बरामद किया है। मुखबिर की सूचना पर पुलिस पार्टी ने मंगलवार रात से उसकी तलाश शुरू की थी, बुधवार सुबह घेराबंदी करके नक्सली को गिरफ्तार गिरफ्तार किया गया।
पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह ने बताया कि ,पुलिस पार्टी ने कलमानार के जंगल में घेराबंदी कर नक्सली बुधरू मण्डावी (23) निवासी कलमानार को गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से 1 लाल बेनर और पॉम्पलेट बरामद किया है। बुधरू को वर्ष 2007 में नक्सली कमाण्डर राजमन, डोसल और सुनील ने कलमानार जनताना सरकार का अध्यक्ष बनाया। बुधरू की नक्सली सक्रियता को देखते हुए डोसेल ने वर्ष 2016 में जनमिलिशिया कमाण्डर बनाया। वह गांव में बैठक लेकर केन्द्र और राज्य सरकार के खिलाफ ग्रामीणों को उकसाता था। आसपास के क्षेत्रों में पुलिस की गतिविधियों पर नजर रखना और साथी नक्सलियों को उनकी सूचना देना और उनके लिए भोजन की व्यवस्था करने का काम करता था।
गिरफ्तार नक्सली सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने की योजना बनाता था और नक्सली संगठन का प्रचार-प्रसार करता था। वह 2017 में आकाबेड़ा में सुरक्षाबलों के कैंप हमले में शामिल था। फिलहाल उसे गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया।

 

error: Content is protected !!