गृहग्राम कनकी में राजकीय सम्मान के साथ  शहीद उपनिरीक्षक को अंतिम बिदाई

०० विधानसभा अध्यक्ष श्री गौरीशंकर अग्रवाल सहित दो विधायक और बड़ी संख्या में लोग श्रद्धांजलि सभा में हुए शामिल
०० पलारी के आदर्श सरकारी प्राथमिक स्कूल और चौराहे का नामकरण शहीदयुगल किशोर वर्मा के नाम पर किया जाएगा: विधानसभा अध्यक्ष ने की घोषणा

रायपुर| विधानसभा अध्यक्ष श्री गौरीशंकर अग्रवाल ने आज रायपुर जिले के विकासखंड तिल्दा स्थित ग्राम कनकी (खरोरा) पहुंचकर राजनांदगांव जिले में कल नक्सल मुठभेड़ में शहीद छत्तीसगढ़ पुलिस के उप-निरीक्षक श्री युगल किशोर वर्मा को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की। विधानसभा अध्यक्ष के साथ भाटापारा के विधायक श्री शिवरतन शर्मा और धरसींवा के विधायक श्री देवजी भाई पटेल और अनेक जनप्रतिनिधि, पुलिस और प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी तथा बड़ी संख्या में क्षेत्र के ग्रामीण स्वर्गीय श्री वर्मा के अंतिम संस्कार में शामिल हुए। शहीद पुलिस उप-निरीक्षक का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया गया। उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।
ज्ञातव्य है कि कनकी स्वर्गीय श्री वर्मा का गृहग्राम है। उनकी प्राथमिक शिक्षा बलौदाबाजार जिले के विकासखंड मुख्यालय पलारी में हुई थी। विधानसभा अध्यक्ष श्री अग्रवाल ने आज ग्राम कनकी में शहीद श्री वर्मा के शोक संतप्त माता-पिता और उनके परिवार से मिलकर अपनी ओर से तथा मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की ओर से संवेदना प्रकट की। शहीद श्री वर्मा के अंतिम संस्कार के बाद उनके सम्मान में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। श्री अग्रवाल ने कहा – शहीद उप-निरीक्षक श्री वर्मा ने अदम्य साहस का परिचय देते हुए राजनांदगांव जिले में नक्सलियों का मुकाबला करते हुए अपने सहयोगी हवलदार श्री कृष लाल साहू के साथ कर्त्तव्य की बलिवेदी पर अपने प्राणों की आहुति दी है। उनके जैसे वीर जवानों की वजह से ही आज देश की आजादी और हमारा लोकतंत्र सुरक्षित है। उनकी सजगता से ही जनता भी सुरक्षित है। विधानसभा अध्यक्ष ने पलारी के आदर्श प्राथमिक स्कूल और एक चौराहे का नामकरण शहीद श्री युगल किशोर वर्मा के नाम पर करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि चौराहे में उनके जीवन परिचय के साथ उनकी प्रतिमा भी लगाई जाएगी। विधानसभा अध्यक्ष ने ग्राम पंचायत कनकी में भी स्वर्गीय श्री वर्मा की प्रतिमा करने की घोषणा की और इसके लिए ग्राम पंचायत से जल्द प्रस्ताव पारित करने का अनुरोध किया। श्रद्धांजलि सभा को विधायक और राज्य खनिज विकास निगम के अध्यक्ष श्री शिवरतन शर्मा तथा विधायक और पाठ्यपुस्तक निगम के अध्यक्ष श्री देवजी भाई पटेल सहित श्री बिसराराम यादव और स्वर्गीय श्री वर्मा के पलारी के सहपाठी श्री सुरेन्द्र कुमार गौड़ ने भी सम्बोधित किया। श्रद्धांजलि सभा में रायपुर जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के अध्यक्ष श्री योगेश चन्द्राकर, उपाध्यक्ष जिला पंचायत रायपुर श्री नवीन अग्रवाल, कलेक्टर रायपुर श्री ओ.पी. चौधरी, पुलिस उप-महानिरीक्षक श्री प्रदीप गुप्ता, रायपुर के पुलिस अधीक्षक डॉ. संजीव शुक्ला और बलौदाबाजार के पुलिस अधीक्षक श्री आर.एन. दाश सहित अनेक रायपुर और बलौदाबाजार जिले के जनप्रतिनिधि, अधिकारी,कर्मचारी और विभिन्न समाजसेवी संस्थाओं के पदाधिकारी भी शामिल हुए।
ज्ञातव्य है कि राजनांदगांव जिले में कल गातापार थाना क्षेत्र में ग्राम भावे के नजदीक के जंगलों में नक्सलियों का मुकाबला करते हुए श्री वर्मा और उनके सहयोगी हवलदार श्री कृष लाल साहू शहीद हो गए थे। श्री साहू राजनांदगांव जिले के अम्बागढ़ चौकी विकासखंड के ग्राम छछानपहरी के निवासी थे।

 

error: Content is protected !!