लुभावने ऑफरों से सजा बाजार, 100 करोड़ का होगा रक्षाबंधन  

रायपुर। इस बार का रक्षाबंधन 100 करोड़ का हो जाएगा, इस दिन राखी बांधने काफी कम मुहूर्त होने का पूरा फायदा बाजार को मिल रहा है। संस्थानों ने भी इसे देखते हुए उपभोक्ताओं के लिए आकर्षक ऑफरों की बौछार की है। उपभोक्ता इसका पूरा फायदा उठा रहे हैं। शनिवार दोपहर से ही गोलबाजार, मालवीय रोड में लोगों की जबरदस्त रौनक रही। लोगों की यह भीड़ देर रात लगी रही। बाजार की रौनक को देखते हुए रविवार को छुट्टी होने के बावजूद कपड़े, सराफा संस्थान खुले रहेंगे।

कारोबारियों का अनुमान है कि एक अकेले कपड़ा मार्केट में ही 60 करोड़ का कारोबार अनुमानित है। इसके साथ ही गाड़ियां, सराफा, जूतों के साथ ही लाइफ स्टाइल के अन्य उत्पादों और गिफ्ट्स के साथ ही मिष्ठानों का भी कारोबार मिलाकर 40 करोड़ से अधिक रहेगा। फैशन हाउस के संचालक मगनलाल अग्रवाल का कहना है कि बाजार में लोगों की रौनक को देखते हुए इस साल पिछले साल की तुलना में काफी ज्यादा कारोबार रहने की उम्मीद है। श्री शिवम के संचालक सतीश मंत्री के अनुसार उपभोक्ता ऑफरों का जबरदस्त फायदा उठा रहे हैं। इसे देखते हुए कारोबार काफी अच्छा रहेगा। सन्‌ एंड सन्‌ ज्वेलर्स के दीपचंद कोटड़िया का कहना है कि रक्षाबंधन आते ही अब सराफा की सुस्ती भागने लगी है। लोगों की रौनक संस्थानों में फिर से नजर आने लगी है।कपड़ा कंपनियां इन दिनों उपभोक्ताओं को लुभाने 60 फीसदी तक की छूट दे रही हैं। स्टॉक क्लीयरेंस के साथ ही बहुत से संस्थानों में नए स्टॉक पर भी यह छूट दी जा रही है। कारोबारियों का कहना है कि उपभोक्ता इसे काफी पसंद कर रहे हैं। इसका उद्देश्य ही उन्हें अधिक से अधिक फायदा पहुंचाना है।

कल 150 से अधिक स्कूटरेट निकलेंगी सड़कों पर:- स्कूटरेट गाड़ियों पर मिल रही छूट के साथ ही कम ब्याज दर का फायदा इन दिनों उपभोक्ता उठा रहे हैं। हीरो, होंडा, टीवीएस, सुजुकी आदि सभी कंपनियों की करीब 150 से अधिक स्कूटरेट सोमवार को रक्षाबंधन पर सड़कों में उतरेंगी। भाई अपनी बहनों को उपहार देने स्कूटरेट ही पसंद कर रहे हैं। इन दिनों दोपहिया पर 1200 से 2500 रुपए की छूट के साथ ही कम ब्याज दर पर गाड़ी उपलब्ध कराई जा रही है।

चांदी के गिफ्ट्स और राखियों के साथ ही सोने की राखियां भी बनीं पसंद :- पिछले कई दिनों से सुस्त चल रहे सराफा मार्केट की रफ्तार भी अब थोड़ी बढ़ने लगी है। चांदी के गिफ्ट्स आइटम और राखियों के साथ ही सोने की राखियां भी लोगों को काफी पसंद आ रही हैं। कारोबारियों का कहना है कि सराफा मार्केट में भी ग्राहकी की रफ्तार फिर से बढ़ने लगी है। एक बार फिर से सराफा संस्थानों में ग्राहकों की चहल पहल नजर आने लगी है।

गिफ्ट्स मार्केट में भी रौनक :- इन दिनों रक्षाबंधन के चलते गिफ्ट्स मार्केट में भी रौनक आने लगी है। आकर्षक पैकेटों में सजे चॉकलेट्स के साथ ही बहनों को लुभाने वाले गिफ्ट भी है।

मिष्ठान भंडारों में बढ़ी रौनक- मिष्ठान भंडारों में भी मनपसंद मिठाइयां और नमकीन खरीदने वाली उपभोक्ताओं की संख्या बढ़ती जा रही है। अंजीर की मिठाइयां 600-650 रुपए किलो, काजू कतली 780 रुपए किलो, छेने की मिठाइयां 22 रुपए पीस के साथ ही बादाम व पिस्ता वाली मिठाइयां 900 रुपए किलो तक उपलब्ध है। इनके साथ ही नमकीन,मिक्शचर 220,240 रुपए किलो में उपलब्ध है।

 

error: Content is protected !!