प्रदेश स्तरीय नौकायान प्रतियोगिता ने बांधा समा, मरीन ड्राइव पर सैकड़ों लोगों ने सराहा

रायपुर।रायपुर प्रेस क्लब की स्वर्ण जयंती वर्ष के उपलक्ष्य में आयोजित प्रदेश स्तरीय नौकायान प्रतियोगिता का आयोजन तेलीबांधा तालाब मरीन ड्राइव में रविवार को किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन विधायक श्रीचंद संुदरानी ने किया। श्रीचंद सुंदरानी ने कहा कि तेलीबांधा में भव्य आयोजन से स्थानीय खिलाड़ियों में उत्साह आयेगा और नए खिलाड़ी नौकायान जैसी प्रतियोगिता के लिए तैयार होंगे। कार्यक्रम दोपहर 12 बजे से शाम छह बजे तक चला। इसमें 32 प्रतिभागियों ने भाग लिया। आठ श्रेणी में हुई प्रतियोगिता में विजेताओं को मैडल और नगद पुरस्कार से सम्मानित किया गया। प्रतियोगिता के आयोजन में खेल विभाग और स्कूल शिक्षा विभाग ने विशेष सहयोग प्रदान किया।

पुरस्कार वितरण समारोह के मुख्य अतिथि स्कूल शिक्षा मंत्री केदार कश्यप ने कहा कि नौकायान जैसी प्रतियोगिता में ग्रामीण क्षेत्र से खिलाड़ी निकलकर आ रहे हैं। यह छत्तीसगढ़ के लिए गर्व का विषय है। प्रदेश के युवा और खास तौर पर बच्चियों में नौकायान को लेकर जो उत्साह नजर आ रहा है, उससे साफ लग रहा है कि हमारे प्रदेश की बच्चियां ओलंपिक और राष्ट्रीय खेलों में पदक लाकर प्रदेश का मान बढ़ाएंगी। खेल सचिव सोनमणि वोरा ने कहा कि प्रदेश में खेलों को बढ़ावा देने के लिए सरकार लगातार प्रयास कर रही है। संघ और विभाग मिलकर खिलाड़ियों को नए और आधुनिक उपकरण उपलब्ध कराने का प्रयास करेंगे। कार्यक्रम में खेल सचिव सोनमणि वोरा, डीजी एमडब्ल्यू अंसारी, रामकृष्ण केयर के डायरेक्टर संदीप दवे, रायपुर सराफा एसोसिएशन के उत्तर चंद गोलछा, जिंदल पावर के जनसंपर्क अधिकारी सुयश शुक्ला, एमआईसी अजीत कुकरेजा, प्रेस क्लब अध्यक्ष केके शर्मा, महासचिव सुकांत राजपूत, संयुक्त सचिव प्रफुल्ल ठाकुर और कोषाध्यक्ष मोहन तिवारी मौजूद थे। प्रेसक्लब के महासचिव सुकांत राजपूत ने कार्यक्रम में सहयोग के लिए नगर निगम और पुलिस प्रशासन का विशेष धन्यवाद दिया।

उत्साह बढ़ाने खुद तालाब में नौका पर उतरे केदार :- मंत्री केदार कश्यप ने नौकायान की तरीफ करते हुए कहा कि वे भी एक बेहतर तैराक है। इस पर प्रतिभागियों के आग्रह पर कैदार कश्यप खुद को नहीं रोक पाए। वह भी नौका में सवार हुए और आधे तालाब का चक्कर लगाया। खास बात यह थी कि केदार कश्यप ने खुद ही नौका भी चलाई।

 

error: Content is protected !!