बॉलीवुड को छॉलीवुड से जोड़ने खुलेगा छत्तीसगढ़ फिल्म टीवी इंस्टीट्यूट

रायपुर। प्रदेश में छत्तीसगढ़ फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट प्रारंभ करने की पहल मुंबई के फिल्म निर्माता व युवा उद्योपगति सुरजीत सिंह ने की है। सिंह की इस पहल की सराहना करते हुए रायपुर उत्तर विधानसभा के विधायक श्रीचंद सुंदरानी ने प्रदेश सरकार से हर संभव सहायता करने का आश्वासन दिया है।
सुंदरानी के कार्यालय में सिंह ने सौजन्य भेंट की और कहा कि वे बॉलीवुड को छालीवुड से जोड़ने इस महती इंस्टीट्यूट को शुरु करना चाहते है क्योंकि मुंबई में छत्तीसगढ़ को एक प्राकृतिक स्थल और संभावनाओं से भरपूर जगह माना जा रहा है। साथ ही यहां की प्रतिभाओं को मुंबई में अपने टैलेंट को दिखाने का अवसर मिलेगा। इस अवसर पर फिल्मकार तपेश जैन, निर्माता शेखर चौहान, बॉलीवुड निर्देशक राहुल पंडित, अभिनेत्री पूजा देवांगन, दिलीप नामपल्लीवार, डा. पुनीत सोनकर उपस्थित थे।
मिस बेबी एंड मिस्टर बाबा ब्यूटी का पोस्टर लांच इस मौके पर छत्तीसगढ़ में पहली बार इंस्टीट्यूट द्वारा आयोजित होने वाले मिस बेबी एंड मिस्टर बाबा ब्यूटी कांटेस्ट का पोस्टर विमोचित किया गया। सिंह ने इससे पूर्व इश्क सूफियाना, द जर्नलिस्ट हिन्दी फिल्म का निर्माण किया है और वे यहां नयी हिन्दी – छत्तीसगढ़ फिल्म के लिए लोकेशन की तलाश में आए है। इस फिल्म में छत्तीसगढ़ के कलकारों के साथ ही बॉलीवुड के आर्टिस्ट भी काम करेंगे। इंस्टीट्यूट में बॉलीवुड की नामचीन हस्तियां समय-समय पर मार्गदर्शन के लिए यहां आएंगी। सुंदरानी ने इस अवसर पर कहा कि छत्तीसगढ़ फिल्म विकास बोर्ड का गठन भारतीय जनता पार्टी की सरकार अपने वायदे के अनुसार शीघ्र ही करेगी और छत्तीसगढ़ी फिल्मों पर जीएसटी छूट के लिए भी मुख्यमंत्री से चर्चा हुई और सकारात्मक परिणाम शीघ्र ही निकलेगा। इस दौरान भाजपा नेता तुषार चोपड़ा, पंकज प्रधान, शंकर चंदनानी, अनूप मसंद, अमरनाथ सिंह, गोपाल ठाकरे आदि उपस्थित थे।

error: Content is protected !!