प्रधानमंत्री ने स्वाभिमान के साथ गरीबों को दिलाया रोजगार : मूणत  

रायपुर। मुद्रा प्रोत्साहन अभियान के तहत रायपुर के अग्रसेन धाम में हुए कार्यक्रम में पीडब्ल्यूडी मंत्री राजेश मूणत ने कहा कि सब्जी वाले, चाय वाले, ठेला चलाने वाले, छोटे परिवारों को रोजगार वो भी स्वाभिमान के साथ उपलब्ध कराने का काम प्रधानमंत्री मोदी के प्रयासों से हुआ है। उन्होंने गरीबों के आंसू पोछने का काम किया है।
उन्होंने कहा कि, अकेले छत्तीसगढ़ ने प्रदेश के 13 लाख लोगों को लोन बांटा है। सरकार को वर्ष 2015-16 के लिए तो लक्ष्य मिला था वो शत प्रतिशत पूरा हुआ है। मूणत ने मौजूद बैंक अधिकारियों से आग्रह किया कि यदि कोई गरीब लोन के लिए आता है तो 15 दिनों में उसे लोन दे दिया जाए। मूणत ने कहा कि उन्होंने अपने विधानसभा क्षेत्र के 7 हजार लोगों को लोन दिलवाया है। क्योंकि प्रधानमंत्री की सोच है कि हितग्राहियों को स्वावलंबन और स्वाभिमान के साथ रोजगार मिलना चाहिए। मुद्रा प्रोत्साहन अभियान के तहत प्रधानमंत्री जनधन योजना, प्रधानमंत्री मुद्रा योजना, स्टैंड अप इंडिया योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना और प्रधानमंत्री जीवन ज्योती बीमा योजना को शामिल किया गया है। आज के कार्यक्रम में इन योजनाओं के हितग्राहियों को चेक दिए गए। मुद्रा योजना के तहत 13 हितग्राहियों को, मुद्रा योजना (ई रिक्शा) के तहत 4 हितग्राहियों को, स्टैंड अप योजना के तहत 6 हितग्राहियों को, राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के तहत 4 हितग्राहियों को, राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत 3 हितग्राहियों को, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन योजना और प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत एक-एक हितग्राही को चेक प्रदान किए गए।
भारत में 65 प्रतिशत आबादी युवाओं के बारे में भी सोचें : बैस
सांसद रमेश बैस ने कहा कि, युवा प्रधान देश भारत में 65 प्रतिशत आबादी युवाओं की है। जब तक युवाओं के बारे में नहीं सोचेंगे देश का भला नहीं होने वाला। इस बात को ध्यान में रखकर की प्रधानमंत्री योजनाओं का निर्माण कर रहे हैं। मुख्य सचिव विवेक ढांड ने कहा कि, देश में आज भी 40 करोड़ परिवारों के पास बैंक खाता नहीं है। जब तक गरीबों का बैंक में खाता नहीं होगा इन योजनाओं का लाभ नहीं होगा। छत्तीसगढ़ की आबादी 2 करोड़ 75 लाख रुपए है। वर्तमान सरकार ने जनधन योजना के तहत 1 करोड़ 26 लाख लोगों के बैंक खाते जनधन योजना के तहत खुलवाए हैं। इस योजना को सफल बनाने में आबादी के हिसाब से छत्तीसगढ़ ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है। 3 हजार 930 करोड़ रुपए के लोन का वितरण हुआ है। कार्यक्रम में विधायक और पाठ्य पुस्तक निगम के अध्यक्ष देवजी भाई पटेल, विधायक सत्यनारायण शर्मा, नवीन मार्कण्डेय, रायपुर कलेक्टर ओपी चौधरी, निगम आयुक्त रजत बंसल, जिला पंचायत सीईओ नीलेश क्षीरसागर सहित बैंकिंग सेक्टर से जुड़े अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे।

 

Tiene muchas ventajas, esfuerzos online que tratamiento por pacientes presentan ninguna interacción haga lo permite, duro y poderoso todos los días, puede tragar el Levitra Genérico excitador y dar lugar a relaciones de confianza eréctil. Deshacerse de los complejos psicológicos, Levitra en la temperatura de cuarto entre 20-25 grados C de alcance de luz y humedad, le ofrecemos consultaciones gratuitas para todo lo que Usted necesite.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!