Friday, February 28, 2020
Home > featured > पंचायत चुनाव के दौरान बम विस्फोट करने वाला नक्सली गिरफ्तार

पंचायत चुनाव के दौरान बम विस्फोट करने वाला नक्सली गिरफ्तार

०० दुगालीकरका के जंगल में सर्चिंग के दौरान पकडाया नक्सली

रायपुर/दंतेवाड़ा।  नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले के दुगालीकरका के जंगल में पुलिस ने सर्चिंग के दौरान एक नक्सली को गिरफ्तार किया है। उक्त नक्सली पर क्षेत्र में पंचायत चुनाव के दौरान बम विस्फोट और हत्या से जुड़े मामले दर्ज हैं।

दंतेवाड़ा पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार डीआरजी और सीआरपीएफ के जवान बुधवार को दुगालीकरका के जंगल में सर्चिंग के लिए निकले थे। इसी दौरान जंगल में संदिग्ध गतिविधियां दिखाई दीं। एक व्यक्ति फोर्स को देख कर भागने लगा। उसका पीछा कर फोर्स ने उसे हिरासत में लिया। गिरफ्तार किए गए नक्सली कुमा मड़कम पर पंचायत चुनाव के दौरान विस्फोट करने सहित पंच प्रत्याशी लक्ष्मन मंडावी की हत्या तथा अन्य घटनाओं में शामिल होने का आरोप है। वह पिछले चार वर्षों से नक्सली संगठन से जुड़ा था। कुआकोंडा टीआई जितेंद्र साहू ने बताया कि आरोपी को दोपहर में न्यायालय में पेश किया जाएगा।

आईइडी विष्फोट, चपेट में आया मवेशी :- बीजापुर जिले के बासागुड़ा थानाक्षेत्र के तर्रेम गांव में माओवादियों के नापाक मंसूबे का शिकार हुआ एक बेजुबां मवेशी हुआ है। माओवादियों के लगाए प्रेशर बम की चपेट में आकर मवेशी की दर्दनाक मौत हो गई। मवेशी चारे के लिए जंगल में भटक रहे थे इसी दौरान यह हादसा हुआ। हैंडपंप के नजदीक यह विस्फोट विष्फोट हुआ है और नक्सलियों ने हेंडपंप पर पानी के लिए आने वाले को निशाना बनाने के लिए यह बम लगाया था। इस घटना पर सीआरपीएफ के सीओ वीके चौधरी ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि, हैंडपंप का इस्तेमाल फिलहाल जवान नहीं करते हैं। ग्रामीणों को नुकसान पहुंचाने के लिए ही माओवादियों ने यह बम वहां लगाया था।