Thursday, December 12, 2019
Home > featured > गांधी के देश में गोडसे महिमा मंडित नहीं हो सकता, भाजपा स्पष्ट करे अपना रुख : भूपेश बघेल

गांधी के देश में गोडसे महिमा मंडित नहीं हो सकता, भाजपा स्पष्ट करे अपना रुख : भूपेश बघेल

०० मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के बयान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर साधा निशाना

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के बयान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधा है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट करके कहा है कि ”भारतीय जनता पार्टी, प्रधानमंत्रीजी और गृहमंत्रीजी को स्पष्ट करना चाहिए कि वे गांधी के साथ हैं या गोड़से के साथ? मुंह में गांधी और दिल में गोड़से नहीं चलेगा। गांधी के देश में गोड़से महिमामंडित नहीं हो सकता।”

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मीडिया को दिए एक बयान में कहा है कि साध्वी प्रज्ञा ठाकुर का शुरू से ही विवादों से गहरा नाता रहा है। वह शुरू से ही हिंसात्मक गतिविधियों में संलिप्त रही हैं। इस वजह से उनकी गिरफ्तारी भी हुई वह अभी जमानत पर हैं। वह शुरू से ही गोड़से के पक्ष में बात करती हैं। अब भारतीय जनता पार्टी को स्पष्ट करना चाहिए खासकर प्रधानमंत्री और गृहमंत्री को देश को यह बताना होगा कि वे गांधीजी की 150वीं जयंती मना रहे हैं। उनके सांसद महात्मा गांधी के विरोध में सदन में बात कर रहे हैं। तब उन्हें स्पष्ट करना पड़ेगा कि वे गांधी के साथ हैं या गोड़से के साथ? उन्होंने जोर देकर कहा कि भाजपा की यह दोहरी नीति मुंह में गांधी और दिल में गोड़से यह नहीं चलेगा। भारतीय जनता पार्टी को यह स्पष्ट करना ही पड़ेगा कि यदि वे गांधीजी को सही में मानते हैं तो प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। गांधी के देश में किसी भी स्थिति में गोड़से महिमामंडित नहीं हो सकता। भाजपा नेताओं का दोहरा चरित्र सामने आ गया है। यह पहली बार नहीं है कि सांसद प्रज्ञा ने गोड़से को महिमामंडित किया है। ऐसा कई बार हो चुका। अब तो सदन में भी बोलकर अपनी मानसिकता प्रदर्शित कर दी हैं। नरेंद्र मोदी जी और अमित शाह जी सामने आकर प्रज्ञा ठाकुर के बयान पर देश के समक्ष अपना रूख स्पष्ट करें। वे देश के सामने कहें कि गांधी के हत्यारे गोडसे के प्रति उनके मन में क्या है।