Saturday, August 24, 2019
Home > featured > तेज बारिश से धंस गया नवनिर्मित एक्सप्रेस-वे, गड्‌डे में उछलकर पलटी कार, दंपति घायल

तेज बारिश से धंस गया नवनिर्मित एक्सप्रेस-वे, गड्‌डे में उछलकर पलटी कार, दंपति घायल

०० मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दिए जांच के आदेशलोक निर्माण मंत्री ने मुख्य सचिव से मांगी रिपोर्ट, दोषी अधिकारियों पर होगी कार्रवाई

रायपुर| राजधानी रायपुर में बुधवार को हुई मूसलाधार बारिश ने तेलीबांधा क्षेत्र में नवनिर्मित एक्सप्रेस वे की पोल खोल दी है। बारिश के कारण उद्धाटन से पहले ही एक्सप्रेस वे धंस गया। जिसके चलते हुए गड्‌डे में उछलकर तेज रफ्तार कार पलट गई और उसमें सवार दंपति घायल हो गए।। गनीमत रही कि लापरवाही के इस एक्सप्रेस वे पर बड़ा हादसा होने से बच गया। गुरुवार सुबह सूचना मिलने पर अधिकारी आनन फानन में उसकी रिपेयरिंग के लिए पहुंच गए। वहीं पीडब्ल्यूडी मंत्री ने मुख्य सचिव से इसको लेकर रिपोर्ट मांगी है। दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी।

जानकारी के मुताबिक, महावीर नगर निवासी अभिनव शुक्ला अपनी पत्नी दिव्या राज शुक्ला के साथ बुधवार देर रात करीब 2 बजे कहीं से अपने घर कार से लौट रहे थे। वे तेलीबांधा एक्सप्रेस वे के ऊपर चढ़े और आधे रास्ते में सड़क पर भरे पानी में अचानक उनकी कार तेजी से उछल गई। बताया जा रहा है कि कार करीब 3 फीट ऊपर उछली और चार बार उलटते हुए डिवाइडर से टकरा गई। सड़क से करीब 20 फीट ऊपर हादसा हुआ था। अगर कार थोड़ा और ऊपर उछलती तो बड़ा हादसा हो सकता था। हालांकि इस हादसे और बारिश ने एक्सप्रेस वे की पोल खोल दी है। तेज बारिश ने एक्सप्रेस वे की सड़कों को कई जगह क्षतिग्रस्त कर दिया है। कई स्थानों पर सड़कें टूट गई हैं। पुल धंसने से दरारें आ गई हैं। सड़क की हालत देखते हुए लोग एक्सप्रेस वे से निकलने से डर रहे हैं। इस बीच सुबह हादसे और एक्सप्रेस वे के क्षतिग्रस्त होने की सूचना मिली तो पीडब्ल्यूडी के अधिकारी मौके पर रिपेयरिंग करने पहुंच गए। एक्सप्रेस वे पर सड़क धंसने की घटना पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने घटिया निर्माण कार्य के जांच के आदेश दिए हैं। सीएम बघेल के मुताबिक जांच के बाद जो दोषी पाए जाएंगे उन पर उचित कार्रवाई की जाएगी। वहीं लोक निर्माण विभाग मंत्री ताम्रध्वज साहू ने पूरे मामले में मुख्य सचिव से रिपोर्ट तलब की है। एक्सप्रेस वे का निर्माण कार्य भाजपा सरकार में शुरू हुआ था।