Wednesday, May 22, 2019
Home > featured > भाजपा धमकी ना दे, भाषा में अभद्रता होगी तो होगी सख्त कार्यवाही : कांग्रेस

भाजपा धमकी ना दे, भाषा में अभद्रता होगी तो होगी सख्त कार्यवाही : कांग्रेस

०० हार बर्दाश्त नही कर सकने के कारण भाजपा के नेता, खिसियानी बिल्ली खम्भा नोचे वाली कहावत को चरितार्थ कर रहे है : कांग्रेस

रायपुर। भाजपा प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव के बयान पर कांग्रेस ने पलटवार कर कहा कि भाजपा धमकी देना बंद करे और अपने नेताओं की भाषा की मर्यादा को सुधारें तो बेहतर होगा। भाषा में अभद्रता होगी तो कानूनी कार्रवाई तो होगी ही। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि विधानसभा चुनाव में मिली करारी शिकस्त और लोकसभा चुनाव में मिलने वाली करारी हार की बौखलाहट से भाजपा के नेता आपा खो चुके हैं। खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे जैसी हालत भाजपा की हो गई है। भाजपा जनता को 60 महीने की मोदी सरकार की विफलताओं और वादाखिलाफी का जवाब नहीं दे पा रही है।

विधानसभा चुनाव से लेकर लोकसभा चुनाव तक भाजपा ने लगातार कांग्रेस नेताओं के प्रति अमर्यादित अनर्गल और अभद्र भाषा का उपयोग किया है। भाजपा नेताओ के बयानों की भाषा का स्तर दिन-ब-दिन गिरते ही जा रहा है। लोकतंत्र में अभिव्यक्ति की आजादी और विरोध करने का अधिकार सभी को है, लेकिन भाषा की मर्यादा का ख्याल रखा जाना चाहिए। भाजपा नेताओं और खासकर प्रवक्ताओं को भाषाई मर्यादा की लक्ष्मण रेखा नहीं लांघनी चाहिये। भाजपा प्रवक्ता एवं विधायक शिवरतन शर्मा के नाम से भाजपा मीडिया विभाग द्वारा कांग्रेस के राष्ट्रीय नेताओं एवं राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ जारी बयान में की गयी आपत्तिजनक टिप्पणी राजनीतिक शूचिता और मर्यादा के विरुद्ध थी जिस पर कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने शिकायत दर्ज कराई। ऐसे बयानों में राजनीतिक विरोध के साथ-साथ व्यक्तिगत द्वेष भी परिलक्षित होता है।