Tuesday, April 7, 2020
Home > देश विदेश > कचरा डंप करने से कछार को लोगों में आक्रोश, कांग्रेस नेता श्रीवास के नेतृत्व में जिलाधीश को दिया ज्ञापन

कचरा डंप करने से कछार को लोगों में आक्रोश, कांग्रेस नेता श्रीवास के नेतृत्व में जिलाधीश को दिया ज्ञापन

बिलासपुर। नगर निगम की ओर से शहर से लगे कछार (सेंदरी) में कचरा डंप किया जा रहा है जिससे गांव और आस-पास के इलाके में गंदगी फैल रही है। कचरे की बदबू से लोग परेशान-हलाकान हो रहे हैं और उनका रहना मुश्किल हो गया है। इसे लेकर लोगों में असंतोष बढ़ता जा रहा है। इसके चलते  कछार  के महिलाओं -ग्रामीणो ने शनिवार को  बदबू  और गंदगी  से परेशान  होकर कछार में स्थित कचरा  डंपिंग स्थल पर  घेराव  कर दिया था।

ग्रामीणों का नेतृत्व  सरपंच संजय यादव कर रहे थे मौके पर तीन सौ चार सौ महिलाये और ग्रामीण एकत्रित हो गए थे। मामला गर्माता  इसके  पहले कांग्रेस नेता  त्रिलोक श्रीवास अपने साथी वीरेंद्र भारत ,कौशल  श्रीवास्तव के साथ मौके पर पहुंचे और  मामले को संभाला। त्रिलोक श्रीवास ने  और ग्रामीणों का आंदोलन   समाप्त करवाया और ग्रामीणों से चर्चा कर ज़िलाधीश को ज्ञापन  देने की बात कहीं इसके बाद घेराव खत्म हुआ।लोगों का कहना है कि शहर की गंदी कछार में डंप की जा रही है। इससे वहां के लोग अनावश्यक परेशान हो रहे हैं। गांव को लोगों को भी स्वच्छ और स्वस्थ वातावरण में जीने का अधिकार है। अव्वल तो यहां पर कचरा डंप ही नहीं किया जाना चाहिए । यदि इसके अलावा औऱ कोई विकल्प नहीं है तो कचरे का निपचारा सही ढंग से किया जाना चाहिए । जिससे कि गांव के लोगों को किसी तरह की दिक्कत न हो।