कार्यकर्ताओं के घर घर व पार्टी कार्यालय मे मना भाजपा स्थापना दिवस

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी की छ्त्तीसगढ़ प्रदेश इकाई ने सोमवार को पार्टी का 41वाँ स्थापना दिवस मनाया। इस अवसर पर पार्टी के प्रदेश कार्यालय सहित सभी पदाधिकारियों, कार्यकर्त्ताओं व जनप्रतिनिधियों के घरों में पार्टी का ध्वज फहराया गया और संस्थापक पितृपुरुषों का पुण्य स्मरण कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई। पार्टी के पदाधिकारियों व कार्यकर्त्ताओं-जनप्रतिनिधियों ने भारतीय जनता पार्टी के वैचारिक अधिष्ठान को जन-जन तक पहुँचाने का संकल्प भी व्यक्त किया।
भाजपा के कुशाभाऊ ठाकरे परिसर स्थित प्रदेश कार्यालय में पार्टी की 40वीं वर्षगांठ पर राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री सौदान सिंह ने भाजपा का ध्वज फहराया। इस अवसर पर उन्होंने स्व. डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी, स्व. पं. दीनदयाल उपाध्याय, स्व. राजमाता विजयाराजे सिंधिया व स्व. कुशाभाऊ ठाकरे की प्रतिमाओं व तैलचित्रों पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। इस दौरान कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए मास्क का वितरण भी किया गया। इस अवसर पर प्रदेश संगठन मंत्री पवन साय भी उपस्थित थे। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेण्डी, भाजपा अजजा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद रामविचार नेताम, प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष व सांसद सुनील सोनी, सत्यम दुबा समेत सभी पदाधिकारियों, कार्यकर्त्ताओं व जनप्रतिनिधियों ने अपने-अपने घरों में ध्वज फहराकर पार्टी का स्थापना दिवस मनाया और स्व. डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी, स्व. पं. दीनदयाल उपाध्याय, पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी, स्व. राजमाता विजयाराजे सिंधिया व स्व. कुशाभाऊ ठाकरे के चित्रों पर पुष्पांजलि अर्पित की। इस दौरान सब ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा द्वारा दिए गए संदेश को आत्मसात् करने का संकल्प व्यक्त किया।
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष श्री उसेण्डी ने इस अवसर पर सभी पार्टी कार्यकर्त्ताओं से कोरोना महामारी के वैश्विक संकट की इस घड़ी में राष्ट्र सेवा और मानव सेवा के प्रति अपने दायित्व का पूर्ण मनोयोग से निर्वहन करने की अपील की। पार्टी के स्थापना दिवस पर सभी कार्यकर्त्ताओं व प्रदेशवासियों को बधाई देते हुए श्री उसेण्डी ने कहा कि भाजपा देश व प्रदेश की राजनीतिक आकांक्षाओं की पूर्ति करते हुए लोकतान्त्रिक मूल्यों व विचारधारा आधारित राजनीति करते हुए अपनी यात्रा पर है। पार्टी ने अन्त्योदय की भावना और सेवा के अटल संकल्प के साथ देश व प्रदेश में स्वाभिमानयुक्त विकास की जिस अवधारणा के साथ कार्य किया है, उससे जनता का विश्वास सहज ही पार्टी के प्रति बढ़ा है और इसलिए हम सभी पार्टी कार्यकर्त्ताओं की जिम्मेदारी और अधिक बढ़ जाती है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री उसेण्डी ने कोरोना वायरस संक्रमण के इस कठिनतम दौर में केन्द्र सरकार की सूझ-बूझ, दूरदर्शितापूर्ण रणनीतिक तैयारियों व उपायों की चर्चा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में भारत ने इस महामारी के खिलाफ जारी जंग में जिस संयम, संकल्प, साहस और अनुशासन का परिचय दिया वह एक अनूठी मिसाल है। अब इस कठिनतम दौर में पीड़ित मानवता की सेवा और गरीबों को पर्याप्त खाद्य सामग्री उपलब्ध कराना पार्टी कार्यकर्त्ताओं की जिम्मेदारी है। इसी तरह अपने आस-पास के लोगो के लिए फेस कवर बनवाकर उनका वितरण करना है। श्री उसेण्डी ने कहा कि कोरोना के खिलाफ जारी जंग में जूझ रहे डॉक्टर्स, नर्सेस, सफाई कर्मचारी, पुलिस प्रशासन, बैंक एवं पोस्ट ऑफिस सहित सभी आवश्यक सेवाओं में जुटे सभी अधिकारियों-कर्मचारियों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद के 40 संदेश उन तक सभी कार्यकर्त्ता पहुँचाए। सभी कार्यकर्त्ता ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुँचकर आरोग्य सेतु ऐप की जानकारी दें और 40 लोगों के मोबाइल में यह ऐप डाऊनलोड करवाएँ और इसी तरह अपने साथ-साथ 40 लोगों को पीएम केयर्स में अंशदान के लिए प्रेरित करें। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री उसेण्डी ने प्रधानमंत्री श्री मोदी व राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री नड्डा को आश्वस्त किया कि छत्तीसगढ़ भाजपा के सभी पदाधिकारी, कार्यकर्ता व जनप्रतिनिधि कोरोना संकट के मुकाबले के लिए कृत संकल्पित होकर कार्य करेंगे और स्वयं के साथ-साथ पूरे प्रदेश के लोगों की सुरक्षा के प्रति संवेदनशील होकर कार्य करेंगे।